सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jharkhand : रांची में ईडी ने फिर मारा छापा, करोड़ों रुपए की हुई बरामदगी

मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे से ईडी ने सात नए ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी शुरू की।

Ankur Pratap
  • May 7 2024 12:59PM

रांची में मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे से ईडी ने 7 नए ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी शुरू की। रांची के सिंह मोड़ के पास रहने वाले एक बिल्डर के साथ-साथ रांची के रातू और आईटीआई बस स्टैंड के पास रहने वाले दो बिल्डरों के यहां छापेमारी चल रही है। ईडी के इस रेड में एक बार फिर से करोड़ों रुपए बरामद किए गए हैं। मंगलवार को ईडी की टीम ने रांची के डोरंडा इलाके में रहने वाले कांट्रेक्टर राजू सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की। ठेकेदार राजू सिंह के यहां से करोड़ों रुपए नगद बरामद किए गए हैं। बरामद कैश की गिनती के लिए बैंक से नोट गिनने वाली मशीन मंगवाई गई है।

रांची के अलग-अलग 9 ठिकानों पर छापा मारा था

सनद रहे कि ईडी ने कल यानी सोमवार को भी बीरेंद्र राम से जुड़े मामले में रांची के अलग-अलग 9 ठिकानों पर छापा मारा था। जहां से उन्हें 35 करोड़ से अधिक की राशि बरामद हुई थी। ये छापेमारी राज्य के मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल और उनके नौकर जहांगीर आलम, मुन्ना सिंह समेत कई लोगों के ठिकानों पर हुई थी। छापेमारी और पूछताछ के बाद ईडी ने देर रात संजीव लाल और उनके नौकर को गिरफ्तार कर लिया था।

सबसे ज्यादा कैश की बरामदगी जहांगीर के घर से हुई है

सोमवार सुबह हुई छापेमारी में सबसे ज्यादा कैश की बरामदगी जहांगीर के घर से हुई है। वह हरमू रोड के सर सैयद रेसिडेंसी के ब्लॉक-बी के फ्लैट नंबर-1ए में रहता है। छापेमारी के दायरे में मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल, जहांगीर आलम, इंजीनियर कुलदीप मिंज, इंजीनियर विकास कुमार और बिल्डर मुन्ना सिंह आए थे।

कई चौंकानेवाले पत्र भी मिले

ईडी की छापेमारी में सहायक जहांगीर के आवास से ईडी की टीम को कई चौंकानेवाले पत्र भी मिले। इनमें झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नाम से कई बीडीओ सहित अन्य अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग से संबंधित पैरवी पत्र हैं। हालांकि, राजेश ठाकुर अपने ऊपर लगे इन आरोपों को खारिज कर रहे हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके नाम से लिखा पैरवी पत्र बिल्कुल निराधार है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार