सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फ्रांस की प्रख्यात पत्रिका चार्ली हेब्‍दो के पुराने आफिस के पास फिर आतंकी हमला.. चाकुओं के हमले में 4 घायल

कुछ ही दिन पहले छापा था इस्लाम के पैगम्बर का कार्टून.

Rahul Pandey
  • Sep 26 2020 12:02PM

ये वही पत्रिका है जो आये दिन किसी न किसी कार्टून आदि को ले कर दुनिया भर में चर्चा में रहती है. इस के अंदर हुए खून खराबे को भी दुनिया ने देखा था लेकिन इसने अपनी विचारधारा को जरा सा भी नहीं बदला और जिस कारण हमला हुआ था उसको जारी रखा.. एक बार फिर से इस पत्रिका को झेलना पड़ा है आतंक का साया और फिर से निशाना बनाया गया है शार्ली हेब्दो के मुख्यालय को.

विदित हो कि ये वही फ्रांस है जो सीरिया और ईराक के घुसपैठियों को शरण देने के बाद से लगातार आतंकी हमलों का शिकार हो रहा है. कभी दुनिया का सबसे खूबसूरत शहर पेरिस अब आतंक की प्रयोगशाला बन चुकी है. यहाँ पर पहली बार फ्रांस के लोगों ने पलायन जैसी घटनाए भी सुनी हैं. वही फ्रांस एक बार फिर से चर्चा में है क्योकि यहाँ पर फिर हुई है चाकूबाजी जिसको आतंकी हमला माना जा रहा है.

गौर करने योग्य है कि बीते दिनों चार्ली हेब्दो पत्रिका ने इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद के कार्टून प्रकाशित किए थे जो दुनिया भर में वायरल हुए थे. तब ही माना जा रहा था कि उस पत्रिका के आफिस पर हमला हो सकता है और आखिरकार वो तमाम शंकाएं सही साबित हुई है. अब फ्रांस की राजधानी पेरिस में चार्ली हेब्‍दो के पुराने ऑफिस के पास चाकू से हमला होने की खबरें सामने आ रही हैं। समाचार एजेंसी रायटर्स ने भी इस आशय की जानकारी देते हुए एक वीडियो को पोस्ट किया है.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस आतंकी हमले में कुल 4 लोग घायल हुए हैं, जिनमें 2 की हालत चाकू लगने से काफी गंभीर हो जाना बताई जा रही है। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि पेरिस में एक भयानक एवं गंभीर हादसा हुआ है। कैस्टेक्स ने टि्वटर पर इस घटना की जानकारी देते हुए कहा, साप्ताहिक पत्रिका चार्ली हेब्दो के पुराने कार्यालय के नजदीक चाकू से हमला हुआ है। इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी लेने के लिए मैं गृह मंत्री से मुलाकात करने पैलेस ब्यूवाउ गया।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार