सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उद्धव राज में रक्तरंजित हुआ भगवा. अब नांदेड में संत ब्रह्मचारी शिवाचार्य की बेरहमी से हत्या, सेवक की भी मिली लाश

अभी कुछ दिन पहले ही पालघर में पुलिस के आगे ही घेर का मार डाले गये थे २ संत.

Sudarshan News
  • May 24 2020 2:35PM

ये वही महाराष्ट्र है जहाँ हिन्दू हृदय सम्राट बाला साहब ठाकरे ने भगवा के सम्मान में जीवन बिता दिया था. भगवा के मान सम्मान के लिए उनके त्याग और जीवन को आज तक प्रेरणा का स्रोत माना जाता है. उनके प्रभाव में रहते हुए किसी की हिम्मत नहीं हुई थी कि वो न सिर्फ भगवाधारियो पर पर बल्कि साधारण हिन्दू की तरफ भी आँख उठा कर देख ले. आज महाराष्ट्र में उनकी ही शिवसेना की सरकार और उनके सुपुत्र उद्धव ठाकरे की सत्ता है लेकिन लगातार श्रृंखला जैसी बन चुकी है संतो के हत्याओं की. अभी कुछ समय पहले ही उसी महाराष्ट्र के पालघर जिले में २ संतो को पुलिस के आगे घेर कर मार डाला गया था और उस मामले में जिस प्रकार से कड़ी कार्यवाही की आशा थी वो नहीं हो पाई जिसके बाद अब एक बार फिर से एक संत को वहां से कुछ दूर नांदेड जिले में बुरी तरह से मार डाला गया है.

मिल रही जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के नादेंड़ के उमरी तालुका के नागठाना में बदमाशों ने शनिवार रात को बाल ब्रह्मचारी शिवाचार्य की हत्या कर दी. न सिर्फ साधू की हत्या हुई है बल्कि उनके सेवक की भी हत्या कर दी गई है.. पिछली बार जब इस मामले में आवाज उठाई जा रही थी तब न सिर्फ मुख्यमंत्री उद्धव् ठाकरे बल्कि उनके ही सरकार में गृहमंत्री अनिल देशमुख आवाज उठाने वालों पर ही कार्यवाही की बात कर के महाराष्ट्र एक साइबर सेल को निर्देश दे रहे थे.. लेकिन एक बार फिर से एक संत और उनके सेवक की हत्या ने कहीं न कहीं ये साबित कर दिया है कि कभी संतो को आश्रय देने वाली महाराष्ट्र की भूमि धीरे धीरे संतो से विहीन होती जा रही है.  विदित हो कि महाराष्ट्र के नांदेड स्थित आश्रम में शनिवार की देर रात एक साधु और उनके सेवक की हत्या से सनसनी फैल गई है । 

नांदेड़ पुलिस सूत्रों से आ रही खबरों के अनुसार कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था जिसे बाकायदा तोड़ कर हत्यारे अंदर घुसे हैं. साधु का शव आश्रम में मिला है, जबकि उनकी सेवा करने वाले सेवादार का शव आश्रम से कुछ दूर पर पड़ा मिला है । घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.. एक बार फिर से महाराष्ट्र राष्ट्रीय परिदृश्य पर आ चुका है. साधु की हत्या पर बीजेपी नेता और प्रवक्ता राम कदम ने साधुओं की हत्या को लेकर प्रदेश सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में एक महीने के अंतराल में दूसरी बार साधुओं की हत्या हो गई. सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि पहली बार हुई साधुओं की हत्या को सरकार ने अफवाह करार दे दिया था. महाराष्ट्र में न तो साधु-संत सुरक्षित हैं और ना ही पुलिस सुरक्षित है. 

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार