सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Omicron : देश में तेज़ी से पैर पसार रहा नया वैरिएंट, पिछले 24 घंटो में सामने आए इतने केस

कोरोना का ओमीक्रॉन वेरिएंट देश में तेजी से पैर पसार रहा है. बुधवार को तमिलनाडु से भी ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आया है.

Kartikey Hastinapuri
  • Dec 16 2021 8:28AM

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले मरीजों में अब तेजी देखने को मिल रही है। कोरोना वायरस का खतरनाक स्वरूप अब 11 राज्यों में फैल चुका है। बुधवार को ओमिक्रॉन स्वरूप के केरल में चार, महाराष्ट्र में चार, तेलंगाना में दो और पश्चिम बंगाल व तमिलनाडु में एक-एक नए मरीजों के साथ एक दिन में कुल 12 मरीजों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 73 हो गई है।

इन 11 राज्यों में ओमिक्रॉन के मामले ओमिक्रॉन से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां अब तक कुल 32 मामले मिल चुके हैं। वहीं राजस्थान 17 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा गुजरात (4), कर्नाटक (3), केरल (5), आंध्र प्रदेश (1), तेलंगाना (2), पश्चिम बंगाल (1), चंडीगढ़ (1), तमिलनाडु (1) और दिल्ली में (6) मामले हैं।

बुधवार को तमिलनाडु से भी ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक चेन्नई का रहने वाला 47 साल का एक शख्स ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है. वह हाल ही में नाइजीरिया की यात्रा करके लौटा था.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सुब्रमण्यम ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि तमिलनाडु में ओमीक्रॉन का पहला मामला सामने आया है जिसमें नाइजीरिया से लौटा 47 वर्षीय शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले बुधवार को ही पश्चिम बंगाल और तेलंगाना से भी ओमीक्रॉन के केस सामने आ चुके हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार