सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

भोपाल के 18 इलाकों में लॉकडाउन, पुराने शहर के 16 इलाके 24 जुलाई तक सील किए गए

बागसेवनिया में 35 कोरोना मरीज मिलने के बाद 24 घंटे का लॉकडाउन

Bharat
  • Jul 21 2020 10:52PM

 

भारत, मध्यप्रदेश

भोपाल

राज्य में लॉकडाउन लागू करने के संबंध में निर्णय लेने के लिए जिला और विकासखंड स्तर पर आपदा प्रबंधन समूह बनाए गए हैं। इनमें स्थानीय जनप्रतिनिधि और अधिकारी शामिल रहते हैं। समूह की बैठक में स्थिति की समीक्षा करने के बाद लिए गए निर्णय के आधार पर शहर के अलग अलग क्षेत्र में लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया जा रहा है। बागसेवनिया समेत शहर के कुछ पुराने हिस्सों में भी इसी तरह लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है। पिछले तीन सप्ताह के दौरान भोपाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैला है और रिकार्ड संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए 18 इलाकों में आज से लॉकडाउन कर दिया है। कोरोना के कारण पुलिस प्रशासन से बातचीत के बाद चौक, इब्राहिमपुरा, बुधवारा, इतवारा, जुमेराती, मारवाड़ी रोड, लखेरापुरा, लोहाबाजार, सराफा बाजार और इमामी गेट के व्यापारियों ने 5 दिन तक दुकानें बंद करने का निर्णय लिया था। दोपहर बाद सब डिविजनल मजिस्ट्रेट जमील खान ने कोतवाली, मंगलवारा, इब्राहिमपुरा, कुम्हारपुरा, खजांची गली, गुर्जरपुरा, सिलावटपुरा, बुधवारा, न्यू इतवारा रोड, जुमेराती, मारवाड़ी रोड, लखेरापुरा, चौक जैन मंदिर, लोहाबाजार, सराफा बाजार और इमामी गेट इलाके में 24 जुलाई तक रात का लॉकडाउन लगा दिया है। आज रात 8 बजे से 24 जुलाई को रात आठ बजे तक यह इलाके पूरी तरह सील रहेंगे। 
बागसेवनिया में तीन दिन में 35 मरीज मिलने के बाद 24 घंटे के लिए टोटल लॉकडाउन रहेगा। इस क्षेत्र में आगामी पांच दिनों तक सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। शेष दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठान और कार्यालय आदि बंद रहेंगे, जबकि पुराने शहर के 16 इलाकों में यह पाबंदी 24 जुलाई तक रहेगी। भोपाल में पहले से ही शनिवार और रविवार संपूर्ण लॉकडाउन है।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार