सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

माता सीता के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस गिरफ्त में हीर खान

हीर खान के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं और आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. यूपी पुलिस ने हीर खान के खिलाफ इंडियन पीनल कोड के सेक्शन 153-A, 505 और इन्फॉर्मेशन टेक्लनॉलजी ऐक्ट के सेक्शन 66 के तहत केस दर्ज किया है.

Abhishek Lohia
  • Aug 26 2020 12:28AM

नई दिल्लीः अयोध्या में राम मंदिर की पुष्टि, रामलला के पक्ष में फैसला और भूमि पूजन होना, यह सभी कुछ एक खास वर्ग है जिसे बर्दाश्त नहीं हो रहा है. ऐसे लोग बार-बार तमाम कोशिशों के जरिए सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर ऊल-जलूल सामग्रियां पोस्ट कर रहे हैं. इसी तरह की कोशिश करने वाली एक युवती को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. युवती यू-ट्यूबर है और हिंदू देवी-देवताओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करती रही है. 

ब्लैक डे 5 अगस्त नाम से है यूट्यूब चैनल
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने यू-ट्यूबर हीर खान उर्फ सना उर्फ परी खान को गिरफ्तार किया है. हीर खान पर आरोप था कि उसने माता सीता के प्रति आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके साथ ही वह 'ब्लैक डे 5 अगस्त' नाम से यू-ट्यूब चैनल चलाती है.

सोशल मीडिया पर उसका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें उसने मां सीता के बारे में बेहद आपत्तिजनक बातें कही थीं. 

केस दर्ज होने के बाद से फरार थी हीर खान
केस दर्ज होने के बाद से ही हीर फरार थी लेकिन प्रयागराज पुलिस ने 24 घंटे के भीतर उसे गिरफ्तार कर लिया. हीर खान के खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं और आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. यूपी पुलिस ने हीर खान के खिलाफ इंडियन पीनल कोड के सेक्शन 153-A, 505 और इन्फॉर्मेशन टेक्लनॉलजी ऐक्ट के सेक्शन 66 के तहत केस दर्ज किया है. 

उसकी गिरफ्तारी के बाद प्रयागराज के एसएसपी ने इस तरह के सभी अराजक तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने या धार्मिक वैमनस्य फैलाने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हीर खान के इस यू-ट्यूब चैनल को 5 लाख 10 हजार से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं. अपने यू-ट्यूब चैनल के जरिए हीर खान नफरत फैलाने का काम करती है. 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन कार्यक्रम था और इसके विरोध में ही उसने अपने चैनल का नाम भी 'ब्लैक डे 5 अगस्त' रखा. हीर खान एक इस्लामिक कट्टरपंथी महिला है जो सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए अपने चैनल पर भड़काऊ वीडियो अपलोड करती है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार