सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली यूनिवर्सिटी(DU) एंट्रेंस एग्जाम के लिए तारीखें घोषित, पढ़ें डिटेल्स

दिल्ली यूनिवर्सिटी {डीयू-DU} के अंडरग्रेजुएट {UG}, पोस्ट ग्रेजुएट {PG}, एमफिल {M. Phill} और पीएचडी {Ph.D} प्रोग्राम्स की प्रवेश परीक्षाएं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाती है.

Abhishek Lohia
  • Jul 23 2020 12:06AM
Delhi University Entrance Test Date 2020 Update: दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी, पीजी M.Phil और PhD के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन लेने वालों के लिए राहत देने वाली खबर आई है. दिल्ली विश्वविद्यालय के यूजी, पीजी, एपफिल, पीएचडी में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा 6 से 11 सितंबर तक आयोजित की जायेगी. यह जानकारी देते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपने एक बयान में कहा है कि यूनिवर्सिटी ने सभी स्टूडेंट्स को सलाह दी है कि वे प्रवेश परीक्षा से जुड़ी सभी जानकारी जो कि ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई है, उसे अच्छी तरह से पढ़ लें.

यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स को एलर्ट किया है कि वे रजिस्ट्रेशन फॉर्म में कोर्स और परीक्षा सेंटर चुनते और सब्मिट करते समय ध्यान दें, क्योंकि एंट्रेंस टेस्ट के लिए कोर्स और एंट्रेंस टेस्ट सेंटर एक बार सब्मिट होने पर बदले नहीं जा सकते हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी {डीयू-DU} के अंडरग्रेजुएट {UG}, पोस्ट ग्रेजुएट {PG}, एमफिल {M. Phill} और पीएचडी {Ph.D} प्रोग्राम्स की प्रवेश परीक्षाएं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाती है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए डीयू ने 20 जून 2020 से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की थी. रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट 4 जुलाई थी परन्तु अब इसे बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई है. इस लिए जो स्टूडेंट्स अभी तक अपने ऑनलाइन आवेदन न भर पाए हों. वे जल्दी से जल्दी अपने आवेदन सही रूप भरकर कर सबमिट करें.

जानें क्या है DUET 2020 परीक्षा योजना?

परीक्षा का मोड—ऑनलाइन सीबीटी परीक्षा (Computer Based Test)
परीक्षा का समय-2 घंटे
प्रश्नों का प्रकार- ऑब्जेक्टिव टाइप {बहुविकल्पीय प्रश्न}
प्रत्येक सवाल के अंक – सही सवाल के लिए 4 मार्क्स गलत जवाब देने पर माइनस 1 अंक दिया जायेगा.
परीक्षा का माध्यम - अंग्रेजी (भाषा के विषयों को छोड़कर)

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार