सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

NEET 2020: 13 सितंबर को आयोजित होगी नीट परीक्षा, NTA जल्द जारी करेगी एडमिट कार्ड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने साफ किया है कि अब जेईई मेन्स और नीट परीक्षा 2020 को और नहीं टाला जाएगा. सितंबर की 13 तारीख को नीट परीक्षा संपन्न करायी जाएगी.

Abhishek Lohia
  • Aug 21 2020 9:57PM

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने साफ किया है कि अब जेईई मेन्स और नीट परीक्षा 2020 को और नहीं टाला जाएगा. सितंबर की 13 तारीख को नीट परीक्षा संपन्न करायी जाएगी. हालांकि अभी भी इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग जमकर उठ रही है लेकिन एजुकेशन मिनिस्ट्री यह साफ कर चुकी है कि किसी भी कीमत पर अब परीक्षा और नहीं टाली जाएगी. एनटीए ने एग्जाम सेंटर आदि के बारे में पहले ही कैंडिडेट्स को सूचित कर दिया है. रिलीज हो जाने के बाद इस वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड किये जा सकते हैं – ntaneet.nic.in.

कई नेता उतरे विरोध में –

बता दें कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी, चिराग पासवान और कांग्रेस के कई नेताओं ने नीट और जेईई की परीक्षा टालने की मांग की थी. स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) को दिवाली तक स्थगित करने के लिए शिक्षा मंत्रालय को निर्देश देने की मांग की.

स्वामी ने मुंबई का एक उदाहरण देते हुए दावा किया, "कोई सार्वजनिक परिवहन नहीं है और लोगों को अन्य क्षेत्रों से आना पड़ता है, अक्सर 20 से 30 किलोमीटर दूर से." उन्होंने तर्क देते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण कई स्थानों पर लागू प्रतिबंधों के कारण ऐसी स्थिति है.

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कोरोना वायरस प्रकोप का हवाला देते हुए दोनों प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने की याचिका खारिज कर दी थी. अदालत ने कहा कि वायरस के प्रकोप के बावजूद जीवन गुजर रहा है और सितंबर में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के फैसले में दखल देकर वह छात्रों के करियर को खतरे में नहीं डाल सकता है.

कोरोना वायरस के चलते नीट और जेईई मेन परीक्षाओं को दो बार स्थगित किया जा चुका है. पहले ये परीक्षाएं मई में होनी थीं, जिन्हें बाद में जुलाई में करवाने का फैसला किया गया. हालांकि संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नीट और जेईई मेन की परीक्षाएं सितंबर में कराने का फैसला किया गया. अब जेईई मेन की परीक्षाएं एक से छह सितंबर और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जानी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार