सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP : अब शिवरात्रि और महापुरुषों की जयंती पर रहेगी मीट की बिक्री पर पाबंदी, साथ ही योगी सरकार ने जारी किया ये आदेश

योगी सरकार ने आदेश जारी कर महावीर जयंती, बुद्ध जयंती, गांधी जयंती, शिवरात्रि और साधु टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी.

Kartikey Hastinapuri
  • Nov 25 2021 1:11PM

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भारतीय संस्कृति की रक्षा करने के लिए एक बेहतर और अभूतपूर्ण निर्णय लिया है। यूपी सरकार ने ये फैसला लिया है कि अब से शिवरात्रि और तमाम महापुरुषों की जयंती पर मीट की बिक्री नहीं की जायेगी। 

सूबे की योगी सरकार (Yogi Government) ने एक और महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए महापुरुषों की जयंती और शिवरात्रि (Shivratri) के मौके पर स्लॉटर हाउस (Slaughterhouse) और मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है. इसी क्रम में 25 नवंबर को सिंधी समाज के संत टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर प्रदेश भर में स्लॉटर हाउस और मीट की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

सरकार ने इसलिए उठाया कदम

यूपी सरकार की ओर से जो आदेश जारी किया गया है, उसमें लिखा है कि महावीर जयंती, बुद्ध जयंती ,गांधी जयंती ,शिवरात्रि और साधु टीएल वासवानी की जयंती के मौके पर नगरीय निकायों में स्थित बूचड़खानों के अलावा मीट की दुकानें बंद रखी जाएंगी.

इसके पीछे तर्क दिया गया है कि अहिंसा का सन्देश देने वाले महापुरुषों और पर्वों को मद्देनजर इनकी जयंती को अहिंसा दिवस के रूप में मनाए जाने का निर्देश दिया गया है. इससे पहले सीएम योगी ने मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थल के 10 वर्ग किमी क्षेत्र को तीर्थ स्थल घोषित कर दिया. तीर्थ स्थल क्षेत्र में शराब और मांस की बिक्री नहीं होगी. इस पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है. ब्रज में आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए योगी सरकार ने यह फैसला लिया.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार