सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Maharashtra: दही हांडी को मिली खेल की श्रेणी, अब गोविंदाओं को भी मिलेगी सरकारी नौकरी- शिंदे सरकार का ऐलान

सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी के साथ-साथ रियायतें भी दी जाएंगी। गोविंदा के लिए बीमा योजना अगले साल से लागू हो जाएगी।

Gunjan Kapoor
  • Aug 19 2022 3:43PM

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानमंडल में घोषणा की कि दही हांडी को महाराष्ट्र में एक खेल के रूप में शामिल किया जाएगा और इसमें भाग लेने वाले गोविंदाओं को शिक्षा और सरकारी सेवा में पांच प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बयान के जरिए दही हांडी को खेल के रूप में शामिल करने कि घोषणा की है। प्रताप सरनाइक ने इस संबंध में औचित्य का मुद्दा उठाया था। प्रो-गोविंदा जैसे इन टूर्नामेंटों का आयोजन भी अगले साल से किया जाएगा। सभी विजेताओं को सरकार की ओर से पुरस्कार भी दिया जाएगा। इन खिलाड़ियों को शैक्षणिक प्रवेश में पांच प्रतिशत आरक्षण में जगह दी जाएगी।

सरकार ने यह भी स्पष्ट किया कि खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी के साथ-साथ रियायतें भी दी जाएंगी। गोविंदा के लिए बीमा योजना अगले साल से लागू हो जाएगी।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि इस साल दही-हांडी में मरने वाले गोविंदा के परिवारों को 10 लाख तक रुपये दिए जाएंगे। इस समय दही हांडी के दिन सार्वजनिक अवकाश देने की भी घोषणा की गई हे।

राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि कोई भी व्यक्ति जिसने अपने शरीर का कोई भी अंग दही हाड़ी के वक्त गवा दिया हो उसको 7.5 लाख रुपय कि रकम दी जाएंगी। वहीं अगर किसी व्यक्ति ने सिर्फ अपना हाथ या पैर गवाया तो उसे 5 लाख रुपय मदद के तौर पर मिलेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार