सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बिहार में नाइट कर्फ्यू का किया एलान, स्कूल समेत ये जगह 15 मई तक रहेंगे बंद

शनिवार को सर्वदलीय बैठक के बाद रविवार को फिर एक बार सीएम नीतीश क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक की. बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है.

Sudarshan News
  • Apr 19 2021 1:20AM

बिहार में कोरोना को बेकाबू होता देख सीएम नीतीश ने नाइट कर्फ्यू का एलान कर दिया है. अब रात नौ से सुबह 5 बजे तक लोगों केे अनावश्यक मूवमेंट पर पाबंदी होगी. इसके साथ ही स्कूल समेत अन्य शिक्षण संस्थान को 15 मई तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. शनिवार को सर्वदलीय बैठक के बाद रविवार को फिर एक बार सीएम नीतीश क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक की. बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है.

सरकार ने इन चिजों पर लगाई पाबंदी 

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक के बाद सीएम नीतीश ने पीसी की, जिसमें उन्होंने नाइट कर्फ्यू का एलान किया. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य में 15 मई तक किसी प्रकार की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा. पार्क, मॉल, उद्यान, सिनेमा हॉल भी 15 मई तक बंद रहेंगे. सरकारी कार्यालयों को पांच बजे तक बंद कर दिया जाएगा. वहीं, सूबे की सभी दुकानें अब 7 बजे के बजाय 6 बजे ही बंद हो जाएंगी. होम डिलीवरी की सुविधा रात 9 बजे तक रहेगी. वहीं, धर्मिक स्थलों को बंद रखने का फैसला जो 30 अप्रेल तक का था, उसे बढ़ा कर 15 मई तक किया गया है.

शादी में शामिल होंगे केवल 100 लोग

पीसी के दौरान ये एलान किया गया कि शादी-विवाह और श्राद्ध को छोड़कर किसी भी आयोजन पर रोक है. साथ ही श्राद्ध में अब 50 के बदले 25 लोग और शादी में 200 के बदले केवल 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे. हालांकि, आवश्यक सेवा पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा. ई-कॉमर्स की संस्थान भी इससे मुक्त रहेंगे. औद्योगिक प्रतिष्ठान पर भी कोई रोक नहीं रहेगा. सब्जी मंडियों में आवश्यक भीड़ ने लगे इसकी देख रेख की जिम्मेदारी सभी जिलों के डीएम को सौंपी गई है. साथ ही उन्हें जिले में धारा 144 लागू करने का अधिकार दिया गया है.

24 घंटे में मिले 7 हजार से अधिक मरीज

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है. पटना की स्थिति सबसे बदतर है. वहीं, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में भी कोरोना बड़ी तेजी से फैल रहा है. पिछले चौबीस घंटे के आंकड़ों को देखें तो कोरोना के 7,870 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 1,804 लोगों ने कोरोना पर विजय पाया है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कुल 1,00,555 जांच किए गए हैं. ऐसे में देखा जाए तो बिहार में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 39,497 हो गयी है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार