सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jammu Kashmir :कश्मीर को 'सुगम सड़को' की 'सौगात' देंगे नितिन गडकरी, साथ ही करेंगे इन परियोजनाओं का शुभारम्भ

गडकरी का साढ़े तीन घंटे का जम्मू दौरा विकास की दृष्टि से बहुत अहम है। तय कार्यक्रम के तहत नितिन गडकरी दोपहर करीब दो बजे विशेष विमान से जम्मू एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। वह हेलीकाप्टर से डोडा जिले के स्टेडियम में कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए रवाना हो जाएंगे।

Kartikey Hastinapuri
  • Nov 24 2021 9:05AM

जब से जम्मू कश्मीर में धारा  370 को हटाया गया है, तब से वहां की रूप रेखा को बदलने के लिए केंद्र की मोदी सरकार लगातार कार्यरत है। चाहे वहां के युवाओ के लिए रोज़गार की योजनाए हो या फिर सड़क और विकास की परियोजनाए, केंद्र सरकार भारत का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर को सच में स्वर्ग बनाने की कोशिशों में लगे हुए है। 

इसी कड़ी में आज केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जम्मू कश्मीर पहुंच कर, कई सुगम सड़को की सौगात देने वाले है। दरअसल, बेहतर सड़क संपर्क से विकास को तेजी देने की मुहिम के तहत केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री  बुधवार को जम्मू संभाग में आठ छोटी-बड़ी टनलों समेत 25 हाईवे परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें 257 किलोमीटर सड़कों का निर्माण भी होगा। कुल 11,721 करोड़ रुपये की लागत वाली इन परियोजनाओं की लगभग आधी राशि टनल के निर्माण पर खर्च होगी। इससे दूरी कम होने के साथ विशेषकर भूस्खलन से होने वाली दिक्कतों से भी छुटकारा मिलेगा।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के प्रस्तावित डोडा दौरे की तैयारियां जोरों से चल रही हैं। सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। गडकरी का कार्यक्रम डोडा स्टेडियम में रखा गया है। भारी संख्या में भाजपा और स्थानीय लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में डोडा के पूर्व विधायक व पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। 

कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी 25 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसमें हाल ही में घोषित किए गए डोडा जिले के अंतर्गत आने वाले दो राष्ट्रीय राजमार्ग कठुआ, बनी, बसोहली और भदरवा को जोड़ने वाला( एनएच 44 जिसे राष्ट्रीय राजमार्ग को एनएच 244) और डोडा ,भद्रवाह और चंबा (हिमाचल) को जोड़ने वाला ( एनएच 154 ए को एन एच 244) से जोड़ना भी शामिल हैं।

जितेंद्र सिंह व जुगल किशोर के संसदीय क्षेत्र में हैं प्रोजेक्ट

अधिकतर टनल प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह के ऊधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र में बनेंगी। वहीं, सड़कें बनाने के अधिक प्रोजेक्ट जम्मू-पुंछ के सांसद जुगल किशोर शर्मा के संसदीय क्षेत्र में हैं। जम्मू संभाग के ये दोनों सांसद बुधवार को नितिन गडकरी के साथ मौजूद रहेंगे। उनके साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, भूतल परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह भी डोडा में मौजूद रहेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार