सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

डिप्टी स्पीकर नितिन अग्रवाल ने पद से दिया इस्तीफा... समाजवादी पार्टी को भी किया बाय बाय

उन्होंने कहा है कि मैं सदन से अपने स्थान से बुधवार से पद त्याग करता हूं। नितिन अग्रवाल वरिष्ठ भाजपा नेता नरेश अग्रवाल के पुत्र हैं।

Prem Kashyap Mishra
  • Jan 19 2022 9:30PM

उत्तर प्रदेश में चुनावी उथल पुथल अपने चरम पर है। दलबदल का भी सिलसिला अपने उफान पर है। इसी बीच उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि चुनाव से पहले नितिन अग्रवाल ने यूपी विधानसभा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। साथ ही समाजवादी पार्टी की सदस्यता से भी नितिन ने इस्तीफा दे दिया। उन्होंने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पत्र भेजकर इस्तीफा दिया।

उन्होंने कहा है कि मैं सदन से अपने स्थान से बुधवार से पद त्याग करता हूं। नितिन अग्रवाल वरिष्ठ भाजपा नेता नरेश अग्रवाल के पुत्र हैं। उन्होंने वर्ष 2017 का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी से टिकट पर हरदोई से लड़ा था और विधायक चुने गए थे। भाजपा ने उन्हें विधानसभा उपाध्यक्ष बनाया था।

दरअसल नितिन अग्रवाल कुछ ही महीने पहले यूपी विधानसभा के डिप्टी स्पीकर चुने गए थे। डिप्टी स्पीकर के चुनाव में नितिन अग्रवाल को 304 वोट मिले। वहीं नरेंद्र वर्मा को 60 वोट मिले। इस चुनाव के लिए बीजेपी ने जहां सपा के बागी विधायक नितिन अग्रवाल को समर्थन दिया था तो सपा ने पूर्व मंत्री नरेंद्र वर्मा को मैदान में उतारा। नितिन अग्रवाल ने सपा के उम्मीदवार नरेंद्र वर्मा को 244 वोटों से हराकर जीत हासिल की थी. विधानसभा परिसर के भीतर बैलेट पेपर के जरिए वोटिंग हुई थी।

बता दें कि विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के चुनाव के लिए कुल 368 वोट पड़े थे, जिनमें से चार को अवैध घोषित कर दिया गया था। विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के चुनाव में बीएपी और कांग्रेस ने वोट नहीं किया था। दोनों पार्टियों के विधायकों ने ही चुनाव का बहिष्कार किया. लेकिन कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने वोट डाला था। बता दें कि नितिन अग्रवाल यूपी के पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल के बेटे हैं. वह हरदोई से तीन बार विधायक रह चुके हैं. वह सपा से बगावत करके बीजेपी में पहुंचे थे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार