सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नीति आयोग की बैठक की अध्यक्षता करेंगे PM मोदी

सुबह 10.30 बजे होने वाली बैठक में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे।

Sudarshan News
  • Feb 20 2021 10:23AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नीति आयोग की प्रशासनिक परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। सुबह 10.30 बजे होने वाली बैठक में राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। बैठक के एजेंडे में कृषि, मानव संसाधन विकास और जमीनी स्तर पर सेवाओं की सप्लाई पर चर्चा होगी। बता दें कि पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शामिल होंगी। इससे पहले भी ममता बनर्जी ने नीति आयोग की बैठकों को निरर्थक बता चुकी है।

वहीं, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह अस्वस्थ हैं और उनके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक में शामिल नहीं होने की संभावना है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनकी जगह इस बैठक में राज्य के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल हिस्सा ले सकते हैं। नीति आयोग की संचालन परिषद की बैठक नियमित होती है। यह सरकार के थिक टैंक की शीर्ष इकाई की छठी बैठक है। सिंह के करीबी सूत्रों ने बताया, ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री अस्वस्थ हैं और उनके नीति आयोग की बैठक में नहीं आने की संभावना है। राज्य के वित्त मंत्री उनकी जगह बैठक में हिस्सा लेंगे।’’

बैठक में संचालन परिषद के पदेन सदस्य, केन्द्रीय मंत्री, उपाध्यक्ष, सदस्य और नीति आयोग के सीईओ व भारत सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल होंगे। संचालन परिषद की बैठक नियमित तौर पर होती है और इसकी पहली बैठक आठ फरवरी, 2015 को हुई थी। हालांकि कोविड-19 महामारी के कारण परिषद की पिछले साल बैठक नहीं हुई थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार