सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

आतंकी हमास का अंत निश्चित... देश के लिए सीना ताने खड़ा है 95 साल के इजरायली सोल्जर

इजरायल में युद्ध के दौरान 18 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को लिंग या जातीयता की परवाह किए बगैर सेना में सेवा देना जरूरी है। वहीं पुरुषों और महिलाओं दोनों को कम से कम 24 से 32 महीने तक सेना में सेवा देना जरूरी है।

Rohit Attri
  • Oct 11 2023 4:00PM

आतंकी संगठन हमास के खिलाफ चल रही जंग में हर रोज इजरायल के नागरिक अपने देश के प्रति देशभक्ति का पूरी दुनिया को अनूठा संदेश दे रहे हैं। पहले विपक्ष के नेता व पूर्व प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट सभी मतभेदों को खत्म कर सेना के साथ युद्ध में कूदे। अब उनके बाद सबसे उम्रदराज 95 वर्षीय बुढ़ऊ ने सैनिकों का मनोबल बढ़ाया है साथ में खुद भी हथियार लिए युद्ध के मैदान में शामिल है।

 अगर बाक करें भारत की तो, बीते दिनों सेना में अग्निपथ योजना लागू की गई थी। जिसके विरोध में देश के ही कुछ तथाकथित लोगों ने सरकारी संपत्ति को जलाना शुरू कर दिया था। अपने आप को देशभक्त बताने वालों ने ही देश को जलाना शुरू कर दिया था। ऐसे गद्दारों को इजरायल से देशप्रेम सीखना चाहिए।

तन बूढ़ा लेकिन सोच जवान

 यरूशलम के रहने वाले इजरायली डिफेंस फोर्स के सबसे उम्रदराज रिजर्विस्ट 95 साल के एजरा याचिन ने हमास के खिलाफ चल रही इजरायल की मौजूदा जंग में सैनिकों के संग बात कर के उनका मनोबल बढ़ाने के लिए रिजर्व में शामिल किया गया है। यहा ये बात गौर करने वाली है कि यरूशलम के दंगों और परेशान करने वाले हादसों से भरा एक मुश्किल बचपन जीने के बावजूद उन्होंने और उनके दोस्तों ने कभी हार नहीं मानी।

 वो देश के लिए हमेशा सीना ताने डटे रहे और इजरायल को महान राष्ट्र बनाने में अहम योगदान दिया। उनका एक संदेश इजरायली सेना में जोश भरने के लिए काफी है। वो कहते हैं कि हिम्मत मत हारो, बस डटे रहे मोर्चे पर अपने एक्स प्लेटफॉर्म पर पत्रकार हनन्या नफ्ताली ने उनकी तस्वीर कैप्शन के साथ पोस्ट की है। आपको ये भी बता दें, कि इजरायल में युद्ध के दौरान 18 साल से अधिक उम्र के सभी नागरिकों को लिंग या जातीयता की परवाह किए बगैर सेना में सेवा देना जरूरी है। वहीं पुरुषों और महिलाओं दोनों को कम से कम 24 से 32 महीने तक सेना में सेवा देना जरूरी है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार