सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

काल के गाल में समा गईं गौमाताएं..छत्तीसगढ़ के तखतपुर में गौवंशों की हत्या, सड़ी गली हालत में मिले 14 गौवंशों के शव

बतादें कि नेवरा वही गांव है, जहां के आदर्श गौठान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहला हरेली त्यौहार मनाकर गौठान योजना की शुरुआत की थी।

Yogesh Mishra
  • Sep 29 2023 10:04AM
कांग्रेस शासित प्रदेश छत्तीसगढ़ में सरकार गौवंशों को संरक्षित रखने का दावा करती है। कई योजनाएं भी चला रही है। लेकिन राज्य के तखतपुर व्यवसायिक परिसर के पास स्थित एक पुराने बंद पड़े पंप हाउस में 14 गौवंश सड़ी गली मृत हालत में पाई गई हैं, जिससे क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। आनन फानन में अधिकारी, जनप्रतिनिधि और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और जेसीबी से पंप हाउस का दरवाजा तोड़कर मृत गायों के शवों को बाहर निकाला गया। गायों के शवों की स्थिति देखकर लगता है कि गायें 4 से 5 दिन पूर्व मर चुकी थी। जब पंप हाउस का दरवाजा तोड़कर खोला गया तो एक गाय जीवित अवस्था में थी। पंप हाउस में गायों के मरने की जानकारी आसपास बदबू फैलने के कारण हुई सरपंच प्रतिनिधि के बताएं अनुसार पंचायत में बैठक के दौरान तेज दुर्गंध आने की वजह से दुर्गंध कहां से आ रही खोजा गया तो पुराने पंप हाउस से दुर्गंध आना पाया गया तो खिड़की तोड़कर देखने पर गाय मरी पड़ी थी। 
 
 
बतादें कि नेवरा वही गांव है, जहां के आदर्श गौठान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहला हरेली त्यौहार मनाकर गौठान योजना की शुरुआत की थी। इन गायों को किसने पंप हाउस में बंद किया था? और कब बंद किया था ?इसकी जानकारी किसी को नहीं है। जबकि पंप हाउस जहां पर है, वहां ग्राम पंचायत के द्वारा व्यावसायिक परिसर का निर्माण कराया गया है और दुकानें बनाई गई है। उसी के पास में पंचायत भवन और एक स्कूल भी है ।
 
 
 
पंप ऑपरेटर रोज इस पंप हाउस के बगल में पानी की सप्लाई खोलने और बंद करने भी आता है। किंतु इस दौरान किसी को भी इस बात की भनक नहीं लगी कि पंप हाउस में किसी ने इतनी संख्या में गाय को बंद करके रख दिया है। 
 
 
घटना के बाद पंप हाउस में बड़ी संख्या में गायों के मरने की जानकारी मिलते ही प्रशासन और पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई और जेसीबी के द्वारा पंप हाउस के दरवाजे को तोड़कर मृत गाय के शवों को उठाकर गांव से बाहर मैदान में दफना दिया गया। विपक्ष जहां इसे शासन प्रशासन की लापरवाही बताते हुए जवाबदारी तय करने की मांग कर रहा है, तो वहीं सत्तापक्ष इसे चुनाव के समय की गई साजिश बता बताकर जांच करने और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही का रटी रटाई बता कह रहा है।
 
 
 
 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार