सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

जबरन धर्म परिवर्तन कराने का बनाया दबाव, हिंदू परिवार से कहा ‘ईसाई बनो या मकान खाली करो’... ​

हम पर लम्बे समय से ईसाई संगठन की तरफ से धर्म परिवर्तन का दबाव था, जिसे न मानने पर मोहनलाल के साथ ऐसी घटना को अंजाम दिया गया

Sonam Gurung
  • Sep 25 2023 9:43AM

मध्य प्रदेश में धर्म परिवर्तन से जुड़ा एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। बता दें कि जबलपुर के सदर इलाके में रहने वाला मोहनलाल नाम के एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत हुई थी और मोहनलाल की मौत के बाद पीड़ित परिजनों और हिन्दू सेना ने कैंट थाने पर हंगामा खड़ा कर दिया। परिजनों का आरोप है कि ईसाई न बनने पर मोहनलाल की ईसाई संगठन के लोग ने हत्या कर दी गई है।

 

हिंदू परिवार से कहा ‘ईसाई बनो या मकान खाली करो’..

 जानकारी के मुताबिक यह घटना बीते शनिवार यानि 23 सितंबर 2023 की है। यहां मोहनलाल का ईसाई संगठन यंग मेंस क्रिश्चियन एसोशिएशन (YMCA) से एक जमीन को लेकर विवाद था।

 पुलिस ने मामले की गंभीरता से जांच करते हुए मृतक के परिजनों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि शनिवार को ईसाई संगठन के लोग उनके घर पहुंचे थे। साथ ही उनके साथ स्थानीय पुलिस भी थे। YMCA के सदस्यों ने पीड़ित परिवार पर तुरंत मकान खाली करने का दबाव बनाया। हालांकि मोहनलाल ने मकान खाली करने से मना कर दिया। इसी बात पर दोनों पक्षों में तनातनी हो गई और इस दौरान ईसाई संगठन से जुड़े लोगों ने मोहनलाल को धक्का दे दिया। जिससे मोहनलाल को चोट लगी और थोड़े समय के बाद उसकी मौत हो गई।

 पीड़ित परिजनों ने यह भी बताया कि उन पर लम्बे समय से ईसाई संगठन की तरफ से धर्म परिवर्तन का दबाव था, जिसे न मानने पर मोहनलाल के साथ ऐसी घटना को अंजाम दिया गया।

साथ ही ईसाई संगठन (YMCA) पर मृतक के परिवार की महिलाओं से छेड़खानी का भी आरोप है।

वहीं हिन्दू सेना ने इस घटना के पीछे ईसाई धर्मान्तरण की साजिश का आरोप लगाया। जिसके बाद पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए मीडिया को बताया कि पूरे प्रकरण की गहनता से जांच करवाई जा रही है। हालंकि पुलिस प्रथम दृष्टया मोहनलाल की मौत की वजह हार्ट अटैक को बता रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार