सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Farmers Protest: पंजाब में ट्रेनें रद्द, दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा भयंकर जाम

किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय रेलवे ने पंजाब की दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. इसके अलावा पांच ट्रेनों को अल्पावधि के लिए टर्मिनेट कर दिया है और पांच अन्य का डायवर्ट किया गया है.

Abhishek Lohia
  • Nov 27 2020 5:23PM
कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन (Farmer Protest) कर रहे किसान अब दिल्ली में एंट्री कर सकेंगे. करीब 24 घंटे यह पूरा संघर्ष चला, जिसमें हिंसक झड़प भी हुई. किसान बस बुराड़ी स्थित निरंकारी ग्राउंड तक जा सकेंगे. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जानकारी दी है. पंजाब से सटे हरियाणा के तमाम बॉर्डर खोल दिए गए हैं. हरियाणा पुलिस ने बैरिकेट्ड भी हटा लिए हैं. सिरसा का डबवाली बॉर्डर भी खोला गया हैं और हालात सामान्य बताए जा रहे हैं. इसके अलावा किसानों को दिल्ली जाने दिया जा रहा है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने ट्वीट कर कहा है, ‘केंद्र सरकार बातचीत के लिए हमेशा तैयार है. मेरी सभी किसान भाइयों से अपील है कि अपने सभी जायज मुद्दों के लिए केंद्र से सीधे बातचीत करें. आन्दोलन इसका जरिया नहीं है- इसका हल बातचीत से ही निकलेगा.’

किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस गुरुग्राम बॉर्डर पर वाहनों की चेकिंग कर रही है. इसके चलते ट्रेफिक प्रभावित हुआ है और भयंकर जाम लग गया है. लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय रेलवे ने पंजाब की दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया. इसके अलावा पांच ट्रेनों को अल्पावधि के लिए टर्मिनेट कर दिया है और पांच अन्य का डायवर्ट किया गया है.

दिल्ली पुलिस के पीआरओ ईश सिंघल ने बताया कि किसान नेताओं से बात करके दिल्ली पुलिस ने उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से आगे निरंकारी समागम ग्राउंड तक जाने की इजाजत दी है. अपील की गई है कि किसान शांति बनाए रखें, जिससे दूसरों को परेशानी ना हो.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार