सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राजधानी दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 121 लोगों की मौत

कोरोना का कहर इस कदर है कि राजधानी में लगातार चौथे दिन कोरोना से 100 से ज़्यादा मौत हुई है.

Abhishek Lohia
  • Nov 23 2020 11:01PM

राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. पिछले 24 घंटे में 4454 केस सामने आए हैं. वहीं लगातार दूसरे कोरोना ने 121 लोगों की जान ले ली है. कोरोना का कहर इस कदर है कि राजधानी में लगातार चौथे दिन कोरोना से 100 से ज़्यादा मौत हुई है. दिल्ली में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 5,34,317 हो गई है. वहीं मौत का कुल आंकड़ा 8512 पर पहुंच गया है. दिल्ली में कुल एक्टिव के की संख्या 37,329 हो गई है.

राजधानी में संक्रमण की दर 11.94 फीसदी है वहीं रिकवरी दर 91.42 फीसदी है. गृहमंत्रालय के दखल के बाद दिल्ली में टेस्टिंग की संख्या बढ़ी है. बीते 24 घन्टे में 37,307 टेस्ट हुए हैं जिसमें 18,046 आरटीपीसीर और 19,261 एंटीजन हैं.

दिल्ली में हर घंटे 5 की मौत
पिछले 24 घंटों में दिल्ली में औसतन हर घंटे कोविड-19 की वजह से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जो देशभर में इस तरह की मौत के मामलों का एक बड़ा हिस्सा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के आधार पर यह विश्लेषण किया गया जिसमें पिछले 24 घंटे में कोविड-19 की वजह से देश और सभी राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में मौत की कुल संख्या दी गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सुबह आठ बजे अद्यतन आंकड़ों के अनुसार देश में इस महामारी से 511 और लोगों की मौत हो गई. दिल्ली में इस अवधि में इससे 121 लोगों की मौत हुई.

दिल्लीवालों के लिए शुरू हुई फ्री RT-PCR मोबाइल टेस्टिंग वैन
राजधानी दिल्ली में कोरोना के चलते बिगड़े हालत के बाद एक्शन में आई केन्द्र सरकार ने कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की दिशा में एक और बड़ी पहल की है. जिस RT-PCR टेस्ट के लिए कई राज्यों में 24 सौ रुपये तक लिए जा रहे हैं उसे केन्द्र ने दिल्लीवासियों के लिए मुफ्त कर दिया है.

यानी, अब दिल्लीवासी मुफ्त में RT-PCR टेस्ट करा सकेंगे. केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नई दिल्ली स्थित इंडियन मेडिकल काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) मुख्यालय में मोबाइल लैब्स का उद्घाटन किया है. इसके बाद कोविड-19 का पता लगाने के लिए देशभर में मुफ्त पर RT-PCR टेस्ट कराया जा सकेगा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार