सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने क्रिकेट से लिया संन्यास

भारत के लिये अंतिम बार वह 2010 में खेले थे। वह चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिये मिलाकर 14 इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेल चुके हैं।

Abhishek Lohia
  • Nov 18 2020 1:26PM
भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। त्यागी ने चार वनडे खेले जिसमें उन्होंने तीन विकेट हासिल की। इसके अलावा 33 साल के खिलाड़ी ने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला। भारत के लिये अंतिम बार वह 2010 में खेले थे। वह चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिये मिलाकर 14 इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेल चुके हैं।

त्यागी ने ट्वीट किया, ‘‘अभी तक जो मैंने फैसले किये, उसमें यह सबसे मुश्किल था जो अपने सपने को ‘गुडबॉय’ कहना है।’’ त्यागी ने 41 प्रथम श्रेणी मैचों में 109 विकेट हासिल किये, वह 23 लिस्ट ए मैचों (31 विकेट) में भी खेले। वह आईपीएल के दो सत्र 2009 और 2010 में खेले थे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने वह हासिल किया जो हर खिलाड़ी का सपना होता है जो देश का प्रतिनिधित्व करना है।’

त्यागी ने कहा, ‘‘मैं महेंद्र सिंह धोनी का शुक्रिया करना चाहता हूं जिनके नेतृत्व में मैं अपना वनडे खेला था। मैं अपने आदर्श मोहम्मद कैफ, आरपी सिंह और सुरेश रैना का भी शुक्रिया करना चाहूंगा। क्रिकेट को अलविदा कहना बहुत मुश्किल है लेकिन आगे बढ़ने के लिये हमें ऐसा करना पड़ता है।’’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार