सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

भाषा प्रयोगशाला के लिए योगी सरकार ने दिए 175 लाख

विद्यार्थियों के लिए ये लैंग्वेज लैब मील का पत्थर साबित होंगी

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Nov 7 2020 3:22PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 10 पॉलीटेक्निक संस्थानों में 'लैंग्वेज लैब' यानी भाषा प्रयोगशालाओं की स्थापना के लिए 175 लाख रुपए की धनराशि की मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

सीएम योगी की इस फैसले से राजकीय पॉलीटेक्निक, इटावा, संजय गांधी पालीटेक्निक, अमेठी, सावित्रीबाई फुले राजकीय पालीटेक्निक, आजमगढ़ के अलावा एससीएसपी योजनांतर्गत जनपद कानपुर देहात, कौशाम्बी, श्रावस्ती, शामली, कुशीनगर, संतकबीरनगर और कासगंज में स्थापित एमएमआईटी के छात्रों को लाभ होगा।

लैब का सर्वाधिक लाभ छात्राओं को नौकरी में मिलेगा। अक्सर कम्युनिकेशन स्किल मजबूत न होने के चलते विद्यार्थियों में आत्मविश्वास की कमी देखी जाती है। ऐसे में इस लैब से विद्यार्थियों को काफी लाभ मिलेगा। लैंग्वेज लैब में छात्र भाषा पर अपनी पकड़ आसानी से मजबूत बना सकेंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार