सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

South Africa vs England ODI Series 2020: टीम का एलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

इस सीरीज़ में विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक टीम का नेतृत्व करेंगे.

Abhishek Lohia
  • Nov 6 2020 9:04PM
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 और तीन वनडे मैचों के लिए 24 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. इस सीरीज़ में विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक टीम का नेतृत्व करेंगे. दक्षिण अफ्रीकी टीम मार्च 2020 के बाद पहली बार इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने जा रही है. वहीं इंग्लैंड की टीम कोविड महामारी के बीच ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज जैसी टीमों के खिलाफ खेल चुकी है.

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज़ 27 नवंबर से 9 दिसंबर के बीच खेली जाएगी. इन मैचों का आयोजन सिर्फ दो स्टेडियम में किया जाएगा. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड इस सीरीज़ के दौरान दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं दे रहा है.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ के लिए घरेलू फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट के 10 मैचों में 35 विकेट लेने वाले तेज़ गेंदबाज़ ग्लेनटन स्टारमान को पहली बार स्क्वाड में मौका दिया गया है. वहीं कगीसो रबाडा भी इस सीरीज़ से टीम में वापसी कर रहे हैं.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा, "हमारे लिए यह काफी अहम सीरीज है, क्योंकि आने वाले साल में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है. मुझे उम्मीद है कि हम खासतौर पर टी20 में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपने घरेलू दर्शकों को लम्बे समय बाद क्रिकेट का लुत्फ लेने का मौका देंगे."

इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज़ के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम- क्विंटन डिकॉक (कप्तान), टेम्बा बाउमा, जूनियर डाला, फाफ डू प्लेसिस, ब्योर्न फोर्टुइन, बेयूरन हेंड्रिक, रीजा हेंड्रिक, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, जानेमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नॉर्टजे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रीटोरियस, कगीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, लूथो सिपामला, जॉन-जॉन स्मट्स, ग्लेंटन स्टरमैन, पाइट वैन बिलजोन, रासी वैन डेर डुसेन और काइल वेरिन.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार