सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

92 साल की उम्र में प्रख्यात फिल्म निर्देशक के.विश्‍वनाथ का हुआ निधन... PM मोदी ने जताया शोक

हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में महान फिल्म निर्माता और दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित के. विश्वनाथ का आज निधन हो गया है. कलातपस्वी के नाम से लोकप्रिय विश्वनाथ का जन्म 1930 में आंध्र प्रदेश में हुआ था.

Gunjan Kapoor
  • Feb 3 2023 5:07PM

हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में महान फिल्म निर्माता और दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित के. विश्वनाथ का आज निधन हो गया है. कलातपस्वी के नाम से लोकप्रिय विश्वनाथ का जन्म 1930 में आंध्र प्रदेश में हुआ था. उन्होंने 1965 से तेलुगु, तमिल और हिंदी में 50 फिल्में बनाई हैं और एक प्रसिद्ध फिल्म निर्माता के रूप में लोकप्रिय हो गए थे. वहीं 2016 में विश्‍वनाथ को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

फिल्म निर्देशक कलातपस्वी के.विश्वनाथ के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने लिखा है कि श्री के विश्वनाथ गरु के निधन से दुखी हूं. वह एक रचनात्मक और बहुमुखी निर्देशक के रूप में अपनी अलग पहचान बनाने वाले, सिनेमा जगत के एक दिग्गज थे. उनकी फिल्मों ने विभिन्न शैलियों को कवर किया और दशकों तक दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं. ओम शांति.

वही तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने भी विश्वनाथ के निधन पर शोक व्यक्त किया है. फिल्म निर्देशक कलातापस्वी के विश्वनाथ का कल रात 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया. उनका हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में आयु संबंधी बीमारियों का इलाज चल रहा था. उन्होंने कई हिंदी फिल्मों को भी निर्देशित किया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार