सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

तालिबानियों ने भेजा NIA को धमकी भरा मेल... कहा- मुंबई में होगा आतंकी हमला

तालिबानियों द्वारा राष्ट्रीय जांच एजेंसी को धमकी भरा मेल भेजा गया है. इस मेल में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आतंकी हमला करने की धमकी दी गई है. इस मेल को तालिबान संगठन के प्रमुख नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर भेजा गया है.

Gunjan Kapoor
  • Feb 3 2023 3:56PM

तालिबानियों द्वारा राष्ट्रीय जांच एजेंसी को धमकी भरा मेल भेजा गया है. इस मेल में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आतंकी हमला करने की धमकी दी गई है. इस मेल को तालिबान संगठन के प्रमुख नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर भेजा गया है. वहीं मेल के बाद से ही देश के अलग-अलग शहरों को हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस धमकी की जानकारी मुंबई पुलिस को भी दे दी है. प्राथमिक जांच में पता चला कि NIA को जो ईमेल आया था वो पाकिस्तान के सर्वर का इस्तेमाल कर भेजा गया है.

बीते गुरुवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी के ईमेल आईडी पर एक ईमेल आया जिसमें आतंकी हमले का धमकी भरा मैसेज लिखा हुआ था. ईमेल करने वाले ने खुद को तालिबानी बताया है और दावा किया कि तालिबान संगठन के प्रमुख नेता सिराजुद्दीन हक्कानी के आदेश पर इस मेल को भेजा गया है.

वहीं धमकी भरे ईमेल की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस को इसके बारे में सूचित किया गया है. इस धमकी भरे ईमेल की सूचना मिलते ही इसके ओरिजिनल सोर्स की तलाश शुरू की गई थी. जिसके बाद इसके पाकिस्तान के सर्वर से आने की जानकारी मिली है. वहीं देश के अलग-अलग शहरों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

सिराजुद्दीन हक्कानी की पहचान

बता दें कि सिराजुद्दीन हक्कानी तालिबान के सबसे खतरनाक गुट हक्कानी नेटवर्क का मुखिया है. अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी के बाद इसे कार्यकारी गृहमंत्री बना दिया गया था. इसके साथ ही यह तालिबान में दूसरे नंबर के नेता की हैसियत रखता है.

वहीं तालिबान में हक्कानी नेटवर्क का दबदबा है. अमेरिकी जांच एजंसी ने हक्कानी की लोकेशन के बारे में सूचना देने वाले को 10 मिलियन डॉलर देने का इनाम रखा हुआ है. अब मुबंई पर होने वाले इस आतंकी हमले का रचेता भी सिराजुद्दीन हक्कानी है.

पिछले महीने भी मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले जनवरी में मुंबई में आतंकी हमले की धमकी दी गई थी. एक शख्स ने मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन करके शहर भर में अलग-अलग जगहों पर बम धमाके करने की धमकी दी थी.

वहीं धमकी करने वाले ने फोन पर कहा था कि 1993 की तर्ज पर जगह-जगह धमाके करके मुंबई को दहला दिया जाएगा. 2 महीने के अंदर इन हमलों को अंजाम देने की बात कही गई थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार