सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

फिर ग्लोबल लीडर्स बने पीएम मोदी...बाइडन और सुनक टॉप 5 से बाहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं. मॉर्निंग कंसल्ट की वेबसाइट पर जारी सूची में प्रधानमंत्री मोदी 78 फीसदी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग के साथ टॉप पर हैं.

Sumant Kashyap
  • Feb 3 2023 3:22PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं. मॉर्निंग कंसल्ट की वेबसाइट पर जारी सूची में प्रधानमंत्री मोदी 78 फीसदी ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग के साथ टॉप पर हैं. उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक समेत 16 देशों के कद्दावर नेताओं को पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि पीएम मोदी को विश्व भर में वयस्कों के बीच सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है.

जानकारी के अनुसार, इस सूची में दूसरा स्थान मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर को मिला है जिन्हें 68 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है. साथ ही तीसरे स्थान पर स्विटजरलैंड के राष्ट्रपति अलैन बेरसेट हैं जिन्हें 62 फीसदी अप्रूवल रेटिंग मिली है. सर्वे के अनुसार, साल 2021 के बाद पीएम मोदी की लोकप्रियता और भी बढ़ गई है.

बाइडन और सुनक को टॉप पांच से बाहर

वहीं, बता दें कि इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को टॉप पांच में भी जगह नहीं मिली है. इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन को 40 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ सातवां स्थान मिला है. वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री सुनक को इस सूची में  30 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ 13वां स्थान प्राप्त हुआ है. 

जानकारी के लिए बता दें कि इस सूची में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज को 58 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ चौथा और ब्राजील के राष्ट्रपति लूला डी सिल्वा को 50 फीसदी रेटिंग के साथ पांचवां स्थान मिला है.

मॉर्निंग कंसल्ट हर रोज 20 हजार से ज्यादा लोगों का इंटरव्यू करता है

बता दें कि मॉर्निंग कंसल्ट हर रोज 20 हजार से ज्यादा लोगों का इंटरव्यू करता है और इससे हासिल होने वाले डेटा के आधार पर एक रिपोर्ट तैयार करता है और वैश्विक नेताओं की रैंकिंग की जाती है. अमेरिका में इसका सैंपल साइज बड़ा है और यहां इंटरव्यू में 45 हजार लोग शामिल किए गए. वहीं अन्य देशों में सैंपल साइज 500-5000 के बीच रखा गया था. इस दौरान सभी नेताओं के बारे में उनकी आयु, लिंग, क्षेत्र और कुछ देशें में संबंधित नेताओं की शिक्षा के बारे में सर्वे किया जाता है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार