सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

नोएडा के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में शिक्षकों के लिए तनाव मुक्ति पर संतकृपा प्रतिष्ठान द्वारा प्रवचन का आयोजन

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 12 के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में शिक्षकों के लिए तनाव मुक्ति के विषय में प्रवचन का आयोजन किया गया.

Sumant Kashyap
  • Jan 31 2023 4:34PM

उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 12 के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में शिक्षकों के लिए तनाव मुक्ति के विषय में प्रवचन का आयोजन किया गया. इसमें कुमारी कृतिका खत्री ने बताया आज हमारे जीवन में तनाव के विविध कारण हैं. उन्होंने आगे कहा कि तनाव मुक्त रहने के लिए प्रतिदिन हमें कुछ समय आत्म निरीक्षण करना चाहिए.

कुमारी कृतिका खत्री ने कहा कि स्वयं की कृतियों का अवलोकन कर हम कहां अयोग्य कृति या आचरण कर रहे हैं, वो देख कर उसके पीछे के हमारे व्यक्तित्व के दोष को ढूंढना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि इससे अपने व्यक्तित्व के विकास हेतु योग्य कृति और आचरण करने में मदद होती है. अपनी कृति योग्य हो और मन में सकारात्मक विचार रहें तो जीवन कैसे आनंदमय बनता है, इस विषय में विस्तार से जानकारी दी.

वहीं, कार्यक्रम उपस्थित शिक्षकों ने अपने मन की शंकाएं पूछीं और इस आयोजन की सराहना की. 56 शिक्षकों  ने इसका लाभ लिया. उन्होंने बताया , इस प्रकार के आयोजनों से सभी शिक्षकों को एक अच्छे व्यक्तित्व निर्माण हेतु कार्य करने की प्रेरणा मिलती है, आगे भी ऐसे आयोजन करते रहें.


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार