सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ICAI CA नवंबर परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड आज होंगे रिलीज, icai.org से करें डाउनलोड

कल एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद छः दिन के अंदर ऑप्ट आउट विंडो भी खुल जाएगी.

Abhishek Lohia
  • Oct 31 2020 11:48PM
ICAI CA Exam 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया कल यानी 01 नवंबर को सीए परीक्षा 2020 के एडमिट कार्ड रिलीज करेगा. वे कैंडिडेट्स जो इस बार की सीए परीक्षा में बैठ रहे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट से रिलीज होने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का एड्रेस है – icai.org.

वे कैंडिडेट्स जो फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कोर्सेस की परीक्षा इस साल दे रहे हों, वे बताए गए निर्देशों के अनुसार एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इस बाबत नोटिस आधिकारिक वेबसाइट पर दिया हुआ है. कैंडिडेट चाहें तो ऊपर बताई गई वेबसाइट पर जाकर इस संबध में प्रसारित आधिकारिक सूचना भी देख सकते हैं.

07 नवंबर को खुलेगी ऑप्ट आउट विंडो

कल एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद छः दिन के अंदर ऑप्ट आउट विंडो भी खुल जाएगी. वे कैंडिडेट्स जो परीक्षा से ऑप्ट आउट करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं. इसके लिए विंडो 07 नवंबर 2020 को खुल जाएगी.

संस्थान द्वारा जारी रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार ICAI CA एग्जाम 2020 का नवंबर सेशन 21 नवंबर से 14 दिसंबर 2020 के मध्य आयोजित कराया जाएगा. यानी इन तारीखों में एग्जाम होगा. पेपर केवल एक शिफ्ट में होगा दोपहर दो से शाम पांच बजे के बीच.

कोविड के कारण स्टूडेंट्स को ऑप्ट आउट की सुविधा मिली है. वे कैंडिडेट्स जिनके एरिया में परीक्षा तारीखों के दौरान लॉकडाउन रह सकता है या वे स्टूडेंट्स जो कोविड पॉजिटिव हैं, वे परीक्षा से निकलने का ऑप्शन चुन सकते हैं. ऐसे कैंडिडेट्स इसी रजिस्ट्रेशन के साथ मई 2021 की परीक्षा में बैठ सकते हैं. हालांकि इसके लिए उन्हें आवेदन फिर से करना होगा पर आवेदन फीस नहीं देनी होगी.

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी icai.org पर जाएं. यहां होमपेज पर वह लिंक तलाशें जिस पर लिखा हो ICAI CA November Admit Card 2020. इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा, जहां कैंडिडेट को अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स डालने होंगे. अपने डिटेल सही-सही भरें और सबमिट का बटन दबा दें. इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा. यहां से इसे डाउनलोड कर लें. चाहें तो भविष्य के लिए एक प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार