सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

दिल्ली में कोरोना के 24 घंटे में आए 5500 से अधिक नए मामले

पिछले 24 घंटे में 40 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद मृतकों की संख्या 6396 हो गई है.

Abhishek Lohia
  • Oct 28 2020 10:20PM

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है. पहली बार 24 घंटे में 5600 से अधिक नए मामले आए हैं. इसी के साथ कोरोना संक्रमितों ही संख्या 3.7 लाख के पार हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में 40 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद मृतकों की संख्या 6396 हो गई है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को संक्रमण के 5,673 नए मामले सामने आने के बाद कुल आंकड़ा 3,70,014 पहुंच गया. इसके पहले मंगलवार को दिल्ली में एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक 4,853 नए मामले सामने आए थे.

सोमवार को 60,571 नमूनों की जांच के बाद 5,673 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में फिलहाल 29,378 मरीजों का इलाज चल रहा है.

दिल्ली में स्कूल बंद रहेंगे
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार ने पहले घोषणा की थी कि स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे.

सिसोदिया ने कहा, ‘‘हम लगातार अभिभावकों की राय ले रहे हैं और वे इस बात को लेकर चिंतित हैं कि स्कूलों को दोबारा खोलना सुरक्षित होगा या नहीं. यह सुरक्षित नहीं है. जहां भी स्कूल दोबारा खोले गए हैं, वहां बच्चों में कोविड-19 के मामले बढ़े ही हैं. इसलिए हमने राष्ट्रीय राजधानी में अभी स्कूलों को नहीं खोलने का फैसला किया है. वे अगले आदेश तक बंद रहेंगे.’’


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार