सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारतीय टीम का ऐलान, वरुण चक्रवती को मौका

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी 20 टीम में जगह मिली है.

Abhishek Lohia
  • Oct 26 2020 10:34PM

IND vs AUS:भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. चोटिल रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत के टेस्ट, वनडे और टी 20 टीम से बाहर हैं. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20, तीन वनडे और चार टेस्ट मैच खेलेगी.

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. वहीं आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिये शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑफ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी 20 टीम में जगह मिली है.

रोहित को आईपीएल में चोट लगी थी और इसी कारण वह पिछले दो मैच नहीं खेले हैं. टी-20 और वनडे में उनकी जगह लोकेश राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया गया है. टीम में ईशांत शर्मा का नाम भी नहीं है. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि इन दोनों पर नजर रखी जाएगी. बीसीसीआई द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित और ईशांत पर करीबी तौर पर निगाहें रखेगी." संजू सैमसन को भी इस टीम में जगह मिली है. ऋषभ पंत का नाम इस टीम में नहीं है.

वनडे टीम में शुभमन गिल को मौका मिला है. मंयक अग्रवाल भी बनडे टीम में आए हैं. शार्दूल ठाकुर भी वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. वनडे और टी-20 में रोहित की जगह मयंक अग्रवाल को जगह मिली है. मयंक संभवत: शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखे जा सकते हैं. शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज के तीसरे विकल्प होंगे.

टेस्ट में शुभमन गिल को बनाए रखा गया है. पंत को यहां रिद्धिमान साहा के साथ शामिल किया गया है. आस्ट्रेलिया में अब दोनों में से कौन विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभाएगा यह देखना होगा. टेस्ट में अजिंक्य रहाणे ही उप-कप्तान हैं. टेस्ट में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ के रूप में दो सलामी बल्लेबाज हैं और राहुल के तौर पर तीसरा विकल्प भी मौजूद है लेकिन अनुभव को देखते हुए राहुल को तरजीह दी जा सकती है.

टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्वर, अजिंक्य (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, शुभमन गिल, साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज


 

वनडे टीम: विराट कोहली (कैप्टन), शिखर धवन, शुभमन गिल, केएल राहुल (उप-कप्तान & विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, मयंक अग्रवाल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर

T20 टीम: विराट कोहली (कैप्टन), शिखर, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उप-कप्तान & विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार