सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

किंग्स इलेवन पंजाब ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 12 रनों से मात दी.

Abhishek Lohia
  • Oct 24 2020 11:51PM

आईपीएल के 13वें सीजन के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 12 रनों से मात दी. दुबई में 127 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 19.5 ओवरों में 114 रन ही बना पाई. इसके साथ ही किंग्स ने लगातार चौथी जीत हासिल की.

इस जीत के साथ केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की प्ले ऑफ उम्मीदें बनी हुई हैं. यह उसकी 5वीं जीत रही. 11 मैचों में 10 अंकों के साथ वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर आ गई है.

सनराइजर्स हैदराबाद को 'करो या मरो' के अभियान में हार झेलनी पड़ी. 11 मैचों में यह उसकी 7वें हार रही और वह 8 अंकों के साथ अब वह छठे स्थान पर है. उसके लिए प्ले ऑफ की राह मुश्किल हो गई है. 

127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम को कप्तान डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की सलामी जोड़ी ने 56 रन जोड़े. वॉर्नर (35) को रवि बिश्नोई ने विकेट के पीछे केएल राहुल के हाथों कैच करवाया. 58 के स्कोर पर बेयरस्टो (19) भी चलते बने, जिन्हें मुरुगन अश्विन ने बोल्ड किया. 67 के स्कोर पर अब्दुल समद (7) को मोहम्मद शमी ने लौटाया.

इसके बाद मनीष पांडे और विजय शंकर की जोड़ी पर जिम्मेदारी आई. लेकिन 33 रन जोड़ने के बाद मनीष पांडे (15) को क्रिस जॉर्डन की गेंद पर लॉन्ग ऑफ मौजूद सब्स्टीट्यूट जे सुचित ने लपका. 100 के स्कोर पर पर चौथा विकेट गिरा. इसे बाद विजय शंकर (26) भी टिक नहीं पाए. 110 के स्कोर पर 5वां विकेट गिरा. शंकर को अर्शदीप सिंह की गेंद पर कप्तान राहुल ने कैच किया.

जेसन होल्डर (5) भी कुछ नहीं कर पाए. जॉर्डन को यह विकेट मिला. अगली गेंद पर उन्होंने राशिद खान (0) को कैच कराया. 112 रनों पर 7 विकेट गिर गए. आखिरी ओवर में 14 रनों की दरकार थी. संदीप शर्मा और प्रियम गर्ग क्रीज पर थे. अर्शदीप ने इस ओवर में संदीप को कैच कराया. इसके बाद प्रियम गर्ग (3) भी दबाव झेल नहीं पाए. पांचवीं गेंद पर खलील रन आउट हुए और हैदराबाद की पारी सिमट गई.

किंग्स इलेवन पंजाब ने 126/7 रन बनाए थे 

अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को 7 विकेट पर 126 रन पर रोक दिया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी के कप्तान डेविड वॉर्नर के फैसले को सनराइजर्स के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. पंजाब के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे. 

पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल (27), मनदीप सिंह (17) और क्रिस गेल (20) ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन ठोस पारियां नहीं खेल सके. पंजाब को एक भी बड़ी साझेदारी नहीं मिल पाई. गेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और उन्हें सनराइजर्स के गेंदबाजों ने आफ स्टंप के बाहर गेंद डालकर खुलकर खेलने की नहीं दिया.

आखिर में झल्लाकर गेल ने वेस्टइंडीज के अपने साथी खिलाड़ी जेसन होल्डर की गेंद पर खराब शॉट खेला और लॉन्ग ऑफ में वॉर्नर ने शानदार कैच लपका. होल्डर ने 27 रन देकर और राशिद ने 14 रन देकर दो-दो विकेट लिये. वहीं संदीप शर्मा ने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए.

राशिद ने 11वें ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल को बोल्ड करके पंजाब को करारा झटका दिया, इस समय स्कोर तीन विकेट पर 66 रन था. ग्लेन मैक्सचवेल (12) का खराब फॉर्म जारी रहा और वह संदीप की गेंद पर लॉन्ग ऑन में वॉर्नर को कैच देकर लौटे.

पंजाब का मिला पूरन को थोड़ा सहारा 

दीपक हुड्डा को राशिद ने चकमा दिया और आगे निकलकर खेलने के प्रयास में वह बेयरस्टो की स्टंपिंग का शिकार हो गए. सनराइजर्स के गेंदबाजों ने इस कदर दबाव बनाया था कि 11 ओवरों तक पंजाब की पारी में कोई चौका छक्का नहीं लगा. निकोलस पूरन ने 19वें ओवर में इस दबाव को तोड़ा जो 28 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार