सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका, 10 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग जख्मी हुए हैं

Abhishek Lohia
  • Oct 24 2020 10:25PM
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें स्कूल के बच्चे भी शामिल हैं. देश के इंटीरियर मंत्रालय ने यह जानकारी दी. धमाका काबुल के एजुकेशनल सेंटर के बाहर हुआ. इंटीरियर मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन ने धमाके के बारे में तुरंत डिटेल्स नहीं दी हैं. हमले के बारे में किसी ने तुरंत जिम्मेदारी नहीं ली है.

तालिबन और अफगान सेनाओं के बीच हिंसा में बढ़ोतरी
देश में तालिबन और अफगान सेनाओं के बीच हिंसा में बढ़ोतरी हुई है. यह दोनों ओर से प्रतिनिधियों के बीच दोहा में शांति वार्ता को लेकर बातचीत शुरू करने के बावजूद हुआ है. इस बातचीत का मकसद अफगानिस्तान में दशकों लंबी लड़ाई को खत्म करना है.

अमेरिका ने फरवरी में तालिबान के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर किया था जिससे संघर्ष से अमेरिकी सेना की टुकड़ियों को वापस लेकर आगे रास्ता खोलने की बात थी. इससे पहले शनिवार को पूर्वी अफगानिस्तान में सड़क के किनारे हुए एक धमाके में नौ लोगों की मौत हो गई थी. लोकल अधिकारियों ने बताया था कि धमाके ने नागरिकों से भरी मिनीवैन को नुकसान पहुंचाया था.

पहले भी हुए आतंकी हमले
गजनी प्रांत के पुलिस प्रवक्ता अहमद खान सिरात ने कहा कि एक दूसरे सड़क के किनारे हुए बम धमाके ने दो लोगों की जान ली. इस धमाके से उनके वाहन को क्षति हुई जो पहले धमाके के घायलों तक जा रहा था. सिरात ने आगे कहा कि धमाकों से कई दूसरे लोग भी जख्मी हुए हैं और हमले को लेकर जांच जारी है. किसी भी व्यक्ति ने हमलों के लिए तुरंत जिम्मेदारी नहीं ली है. प्रांत के पुलिस प्रवक्ता ने दावा किया कि तालिबान ने बम को रखा था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार