सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

चीन के नाश का बन सकता है कारण... कोरे कागज़ से डरी जिंनपिंग सरकार, हॉन से लेकर फॉक्सकॉन तक स्ट्राइक

चीन में जीरो कोविड पॉलिसी के चलते और सरकार पर जनता का आक्रोष देखने को मिल रहा है. चीन की जनता का गुस्सा दिन पर दिन बढ़ता नज़र आ रहा है. बता दें कि चीन की जनता बीजिंग, शंघाई और वुहान जैसे बड़े शहरों की सड़को पर ऊतर चुके है.

Gunjan Kapoor
  • Nov 29 2022 4:08PM

चीन में जीरो कोविड पॉलिसी के चलते और सरकार पर जनता का आक्रोष देखने को मिल रहा है. चीन की जनता का गुस्सा दिन पर दिन बढ़ता नज़र आ रहा है. बता दें कि चीन की जनता बीजिंग, शंघाई और वुहान जैसे बड़े शहरों की सड़को पर ऊतर चुके है. वहीं पूरे विरोध प्रदर्शन में कोरे कागज़ ने लोगों का ध्यान खीच लिया है.

बता दें कि बीते दिनों चीन के शिनजियांग की राजधानी उरुमकी में 21 मंजिला इमारत में आग लग गई थी. इस हादसे में 10 लोग जिंदा जल गए थे. वहीं नौ लोग घायल हो गए थे. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय उरुमकी में कोरोना संक्रमण के कारण लॉकडाउन लगा हुआ था. वहीं सख्त लॉकडाउन के कारण राहत कार्य पहुंचाने में देरी हो गई, जिस कारण इतना बड़ा हादसा हो गया था.

वहीं चीन में शुरू हुए इस प्रदर्शन में कोरे कागज़ की बात समान्य थी. जनता कोरा कागज़ लेकर सड़कों पर उतर गई और चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग के इस्तीफे की मांग कर रहे है. अब यह कोरा कागज़ सरकार के लिए विरोधी प्रदर्शन का प्रतीक बन चुका है.

वहीं चीन के लोगों का कहना है कि यह प्रदर्शन प्रशासन के आगे चुनौती की तरह है. वहीं शंगाई में जारी प्रदर्शन में शामिल एक महिला ने कहा कि निश्चित रूप से कागज पर पर कुछ भी नहीं लिखा है, लेकिन हम जानते हैं उस पर क्या लिखा है.

वहीं चीन के सरकार विरोधी प्रदर्शनों की कई वीडियो वायरल हो रहे है. बता दें कि इन वीडियों में कई पुलिस अधिकारी प्रदर्शनकारियों को सरकार के खिलाफ नारे लगाने से मना कर रही है. वहीं एक प्रदर्शनकारी ने यह भी कहा कि कोरा कागज इस बात का प्रतीक है कि हम बहुत कुछ कहना चाहते हैं, लेकिन कह नहीं सकते.

चीन की सरकार के खिलाफ चल रहा जनता का कोरे कागज़ के साथ प्रदर्शन में सभी लोग सड़कों पर उतर आए है. बता दें कि इस कोरे कागज़ का प्रतीक यह कि वह बहुत कुछ कहना चाहते है लेकिन कह नहीं पा रहे है. वहीं पुलिस कर्मीयों को भी यही कहा गया कि इस कोरे कागज पर कुछ नहीं लिखा है. वहीं पुलिस ने लोगों को चीन सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने से भी मना किया है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार