सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

"दाढ़ी वाले दरोगा" पर देश भर की नजीर बन गया SP बागपत का एक्शन..

फैसले का किया जा रहा पूरे देश में सम्मान.

Rahul Pandey
  • Oct 22 2020 4:22PM

ये समस्या सिर्फ एक जिले , एक प्रदेश की नहीं है. ये दिक्कत न सिर्फ लगभग हर प्रदेश में है बल्कि कई देशो में भी ये समस्या ऐसे ही खड़ी है.. असल में इस समस्या की जड में वो उच्चाधिकारी हैं जो ऐसे मामले को "मेरा क्या जाता" की सोच है. लेकिन इतिहास वही रच पाता है जो कुछ अलग करने का दम रखता हो और ये दम दिखा पाए हैं बागपत पुलिस के कप्तान अर्थात पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह.

सब इंस्पेक्टर अली सिर्फ IPS अभिषेक सिंह के समय में पुलिस मैनुअल का उल्लंघन नही कर रहे थे,  उस से पहले तमाम पुलिस अधीक्षक आये थे और चले गये थे लेकिन "टेंशन कौन ले' ? यही सोच कर जो हो रहा था वो होने दिया गया.. पर IPS अभिषेक सिंह ने SP बागपत की कमान सम्भालने के बाद बड़ी से बड़ी ही नही बल्कि बारीक से बारीक मामलो को भी देखना शुरू कर दिया.

सब इंस्पेक्टर इंतसार अली ने लम्बी दाढ़ी रखी थी, पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने दरोगा इंतसार अली को तीन बार दाढ़ी कटवाने की चेतावनी दी थी. साथ ही उन्हें दाढ़ी रखने के लिए विभाग से अनुमति लेने को भी कहा था, लेकिन एसपी के आदेशों को अनदेखा करते हुए इंतज़ार अली दाढ़ी रखते रहे, इसके बाद एसपी ने उन्हें निलंबित कर पुलिस लाइन भेज दिया है।

दरोगा इंतज़ार अली मूल रूप से सहारनपुर के रहने वाले हैं, यूपी पुलिस में एसआई के पद पर भर्ती हुए थे और वह पिछले तीन साल से वह बागपत जिले में कार्यरत हैं. लॉकडाउन से पहले उन्हें रमाला थाने में तैनाती दी गई थी. लंबी दाढ़ी रखने को लेकर चर्चा में आए थे जो कि पुलिस नियमों के विपरीत है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार