सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

शिखर धवन ने IPL 2020 में लगातार दूसरी बार जड़ा आतिशी शतक

आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे अधिक शतक लगाने वाले वह पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में 4 शतक के साथ विराट कोहली टॉप पर है.

Abhishek Lohia
  • Oct 21 2020 12:25AM
शानदार फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मंगलवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के खिलाफ इतिहास रच दिया. दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने आतिशी बल्‍लेबाजी करते हुए आईपीएल में लगातार दूसरी बार शतक जड़ दिया. साथ ही उन्‍होंने लगातार चौथी बार 50 रन से अधिक की पारी खेली. धवन आईपीएल में लगातार दो शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. विस्‍फोटक बल्‍लेबाज धवन ने 61 गेंदों पर नाबाद 106 रन की पारी खेली, जिसमें उन्‍होंने 12 चौके और तीन छक्‍के लगाए.

आईपीएल के किसी एक सीजन में सबसे अधिक शतक लगाने वाले वह पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में 4 शतक के साथ विराट कोहली टॉप पर है. उन्‍होंने 2016 में यह कमाल किया था. जबकि धवन से पहले क्रिस गेल, हाशिम अमला, शेन वॉटसन किसी एक सीजन में दो शतक लगा चुके हैं.

5 हजार रन भी पूरे किए 

इसी के साथ धवन ने आईपीएल इतिहास में अपने 5 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. धवन इस मुकाम तक पहुंचने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर ऐसा कर चुके हैं. वहीं उन्‍होंने आईपीएल के इस सीजन में अपने 400 रन भी पूरे कर लिए हैं. इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वह केएल राहुल के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

आईपीएल के इस सीजन में उन्‍होंने चौथी बार 50 रन से अधिक की पारी खेली. पिछले मैच में धवन ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाए थे. टी20 क्रिकेट में यह उनका मेडन शतक था. इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 57 और मुंबई इंडियंस के खिलाफ नाबाद 69 रन बनाए थे. हर मैच में उन्‍होंने एक गेंद तेज अर्धशतक जड़ा. दो मैच पहले उन्‍होंने 30 गेंदों में, पिछले मैच में 29 गेंद पर और मंगलवार को 28 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार