सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सेंट मैरी स्कूल ने भगवान महावीर और गौतम बुद्ध के विरुद्ध लिखी अपमानजनक बातें...हिंदू समाज ने किया प्रदर्शन

फिर हुआ सनातनी आस्था का अपमान

Yogesh Mishra
  • Oct 21 2022 10:57AM
 
 
छत्तीसगढ़ के धमतरी में एक निजी स्कूल सेंट मैरी की गंभीर चूक के कारण सामाजिक असंतोष पैदा हो गया है। 
 
 
इस पूरे मामले की शिकायत सिटी कोतवाली में की गई है अब स्कूल के खिलाफ एफआईआर की तैयारी है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सेंट मेरी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
 
 
 
दरअसल धमतरी के अंग्रेजी स्कूल सेंट मेरी में अर्धवार्षिक परीक्षाएं हो रही है। यहाँ दो दिन पहले कक्षा 6वीं का हिंदी पेपर लिया गया। इसमें 17 वें नम्बर पर एक अपठित गद्यांश दिया गया। जिसमें भगवान महावीर और गौतम बुद्ध पर विवादस्पद शब्दों का प्रयोग किया गया था। ये प्रश्नपत्र जब हिन्दू समाज की जानकारी में आया, तो भारी नाराजगी पनप गई। जिसके बाद सर्व हिन्दू समाज की बैठक की गई और स्कूल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का फैसला किया गया।
 
 
समाज के प्रतिनिधि गुरुवार को कोतवाली पहुँचे और तथ्यों सहित सामूहिक शिकायत की गई, हिन्दू समाज की तरफ से कहा गया और मांग की गई कि स्कूल की मान्यता रद्द की जाए, साथ ही इस गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार स्कूल स्टाफ पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए।
 
 
 
इस मामले में सेंट मेरी स्कूल की तरफ से बताया गया कि जिस टीचर ने ये गलती की है, उससे माफी मंगवा ली गई है, स्कूल के मैनेजर ने बताया कि ये अपठित गद्यांश अजय माला प्रकाशन के शिक्षक पात्रता परीक्षा की किताब से लिया गया है, इस मामले में स्कूल प्रबंधन ने माना कि गलती हुई है।
 
 
 
इस मामले में धमतरी पुलिस ने बताया कि शिकायत मिली है विवेचना के बाद उचित धाराओं के तहत अपराध कायम किया जाएगा। इधर एहतियातन सेंट मेरी स्कूल की सुरक्षा सख्त कर दी गई है, पुलिस बल स्कूल के तैनात किया गया है।
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार