सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दुर्गा उत्सव में बीमार को प्रवेश नहीं, कोरोना के कारण गरबे, भंडारे नहीं होंगे

नवरात्र शुरू होंगे 17 अक्टुबर से

Bharat
  • Oct 13 2020 8:19PM

 

 

 

भारत, मध्यप्रदेश

इंदौर

नवरात्र 17 अक्टूबर से शुरू होंगे। कोरोना के चलते आयोजक पहली बार गरबे और भंडारे जैसे आयोजन नहीं करेंगे। इस बार गुजरात से कलाकारों को भी नहीं बुलाया गया है। कार्यक्रम में केवल उन्हीं लोगों को शामिल किया जाएगा, जिन्हें सर्दी, खांसी, बुखार की शिकायत नहीं होगी। बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। आयोजन स्थल पर सैनिटाइजेशन के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा।

शहर में हर साल करीब 50-55 करोड़ की नवरात्रि होती है, पर इस बार कोरोना के कारण दुर्गोत्सव उस भव्यता से नहीं मनाया जाएगा, जिसके लिए इंदौर मशहूर है। मध्यभारत में इंदौर ही वह शहर है, जहां करीब 265 मंडल गरबोत्सव कराते हैं और लाखों लोग माता की भक्ति करते हैं। गरबोत्सव नहीं होने का असर शहर के लाखों लोगों के उत्साह के साथ उन पर भी पड़ेगा, जिनके रोजगार-व्यापार नौ दिनों के इस उत्सव में बढ़िया कमाई कर लेते हैं। संगीत कलाकार, किराए की गरबा पोशाकों के व्यापारी, मंच बनाने वाले, पंडाल सजाने वाले, साउंड सिस्टम लगाने वाले, ऑटो-कैब सर्विस, खाने-पीने के, खिलौनों-गुब्बारों के खोमचे लगाने वाले भी प्रभावित होंगे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार