सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

आज से पर्यटकों के खुलेगा दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर , कोरोना के नियमो का करना होगा पालन ।

लॉकडाउन में कोरोना की वजह से बंद अक्षरधाम मंदिर में आज से शाम 5 से 7 बजे तक कर सकते है दर्शन

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Oct 13 2020 2:40PM
कोरोना महामारी के बीच 13 अक्टूबर यानि आज से दिल्ली का स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर खुलने जा रहा है। हालांकि, मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क जैसे नियमों का पालन करना अनिवार्य किया गया है। अक्षरधाम मंदिर लोगों के लिए शाम 5 से 7 बजे के बीच दर्शन के लिए खुलेगा। मंदिर में म्यूजिक फाउंटेन खुला रहेगा लेकिन एग्जीबिशन हॉल बंद रहेगा। मंदिर में प्रवेश से पहले सभी लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के नियम का पालन करना होगा। प्रवेश के समय हाथ की सफाई सभी के लिए अनिवार्य होगी। इसके अलावा लक्षण वाले लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

कोरोना से पहले लाखों लोग पहुंचते थे
स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर कोरोना के चलते लगाए गए लॉकडाउन की वजह से बंद था। सामान्य दिनों में यहां देश-विदेश के पर्यटक लाखों की संख्या में पहुंचते हैं। अक्षरधाम मन्दिर गुलाबी, सफेद संगमरमर और बलुआ पत्थरों के मिश्रण से बना है। मंदिर को बनाने में स्टील, लोहे और कंक्रीट का इस्तेमाल नहीं किया गया।

100 एकड़ में फैला है मंदिर
अक्षर मंदिर 100 एकड़ भूमि में फैला है। इसे 11000 से ज्यादा कारीगरों ने मिलकर बनाया था। मंदिर में   234 नक्काशीदार खंभे, 20,000 मूर्तियां, 9 गुंबद स्थापित हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार