सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

ग्रामीणों द्वारा गांव में धड़ल्ले से बिक रहे अवैध शराब बिक्री व खुलेआम चल रहे जुवा सट्टा को बन्द कराने की मांग

गांव में चल रहे अवैध शराब बिक्री एंव जुवा सट्टा की शिकायत को लेकर सौपा ज्ञापन

Laxman Dewangan
  • Sep 27 2022 12:41PM

बालोद। गांव की अनेको समस्याओं से अवगत कराने व गांव में चल रहे अवैध शराब बिक्री एंव जुवा सट्टा की शिकायत को लेकर कलेक्टर के नाम सौपा ज्ञापन।

बतादे कि सोमवार को जनदर्शन में बालोद ब्लाक के ग्राम पंचायत करहीभदर के सरपंच व अन्य ग्रामीणों द्वारा गांव में धड़ल्ले से बिक रहे अवैध शराब बिक्री व खुलेआम चल रहे जुवा सट्टा को बन्द कराने की मांग को लेकर एसपी व कलेक्टर को ज्ञापन सौपते हुए ग्राम सरपंच लीलाराम डड़सेना व पंच पुरषोत्तम भूतड़ा ने बताया कि ग्राम करहीभदर इस क्षेत्र का बड़ा गाँव होने के कारण यहां मंगलवार को मवेशी बाजार एवं आम बाजार लगता है इस दिन अन्य गाँवो से व्यापारि एवं पसरा लगाने वाले आतें है इस कारण यहा अवैध शराब बिक्री अधिक जोरों पर होती है।

गाँव के बेरोजगार एवं अन्य व्यक्तियों के द्वारा आये दिन अवैध शराब बिक्री एवं सट्टा पट्टी लिखा जाता है। जिससे गाँव का महौल अत्यन्त खराब हो रहा है। वहीं निवेदन करते हुए कहा कि अवैध शराब बेचने वाले एवं सट्टा पट्टी लिखने वाले के विरुध कार्यवाही करने मांग की गई। वहीं ग्रामीण नोहर सिन्हा व्यास नरायण गायकवाड़, गन्ना बाई, चन्द्रकला ठाकुर ने अन्य समस्याओं से अवगत करते हुए बताया कि करहीभदर में लोक निर्माण विभाग द्वारा सडक मार्ग चौड़ीकरण का कार्य प्रगति पर है नाली निर्माण धमतरी मुख्य मार्ग से करहीभदर नाला तक सड़क के दोनों किनारे में नाली निर्माण किए जाए जिसमें पानी सुगमता से नाला में पानी जा सकें। जिससे किसी भी प्रकार की कोई समस्या नही होगी।

वहीं ग्रामीणों ने बताया कि करहीभदर में विगत कई वर्षों से बाजार संचालित हो रहा है, ग्राम करहीभदर इस क्षेत्र का बड़ा बाजार है। लगभग 24 ग्रामों के लोग इस गांव के साप्ताहिक बाजार में मंगलवार को आते है। जिसमें बरसात के दिनों में दलदल हो जाता है, जिसके कारण आम नागरिकों एवं पसरा वालो को बहुत ही कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि करहीभदर में विगत 30 वर्षो से महिला मंडल भवन निर्माण किया गया है, जो कि महिला भवन वर्तमान में जर्जर हो चुका है। जिसमें ग्राम पंचायत एवं ग्राम के कार्याक्रम करने लायक नहीं है। इन सभी मांगों को लेकर ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंप कर आग्रह किया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार