सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

देहरादून में उत्तराखंड आंदोलनकारियों का विरोध

उत्तराखंड आंदोलनकारियों की मांग है की जो लोग उत्तराखंड आंदोलन में शामिल रहे हैं उनको सम्मान मिलना चाहिए

Krishna Kumar
  • Oct 12 2020 2:53PM
उत्तराखंड राज्य में उत्तराखंड आंदोलनकारी एक लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं वर्ष 2000  मैं जब उत्तराखंड अलग राज्य बना था तभी से उत्तराखंड आंदोलनकारी अपनी मांगों को लेकर  आंदोलन कर रहे हैं लेकिन 20 साल का वक्त गुजर जाने के बावजूद भी अब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो पाई हैं हालांकि आंदोलनकारियों की मांगों को लेकर कई बार सरकार और सरकार के प्रतिनिधियों  के बीच बातचीत हुई लेकिन उसके बावजूद भी कोई समाधान नहीं निकला कई बार आंदोलनकारी मुख्यमंत्री आवास का घेराव विधानसभा का घेराव और धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं लेकिन लगता है आंदोलनकारियों के मसले का हल सरकार के पास नहीं है। अब एक बार फिर आंदोलनकारी अपनी मांगों को लेकर रणनीति बना रहे हैं इसके लिए देहरादून शहीद स्मारक पर आंदोलनकारियों ने एक अहम बैठक बुलाई और अपनी आगे की लड़ाई कैसे लड़ेंगे इसकी रणनीति तैयार की है।

उत्तराखंड आंदोलनकारियों की मांग है की जो लोग उत्तराखंड आंदोलन में शामिल रहे हैं उनको सम्मान मिलना चाहिए इतना ही नहीं राज्य में उत्तराखंड के लोगों को ही नौकरी दी जानी चाहिए इसके अलावा आंदोलनकारियों की  चिन्ही कर्ण की जो प्रक्रिया है। उसको पूरा कर जो आंदोलनकारियों का हक है वह उन्हें दिया जाना चाहिए और इसी के लिए इतने लंबे समय से आंदोलनकारी लड़ाई लड़ रहे हैं हालांकि कई बार सरकारे बदल चुकी हैं लेकिन उसके बावजूद भी आज तक इन आंदोलनकारियों को उनका वह हक नहीं मिल पाया है जो उन्हें मिलना चाहिए था अब देखना यह होगा कि सरकार आंदोलनकारियों की मांगों पर कितना ध्यान देती है

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार