सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सोशल मीडिया में जोर पकड़ी #BoycottTanishq मुहिम.. आभूषण की आड़ में लव जिहाद का व्यापार ?

जारी किया है ऐसा विज्ञापन जो बन रहा नाराजगी की वजह

Rahul Pandey
  • Oct 12 2020 1:02PM

यकीनन ये मांग उठनी ही थी क्योकि कुछ समय पहले ही सर्फ एक्सेल ब्रांड ने इसी मानसिकता पर अपने विज्ञापन को प्रचारित किया था जिसका भारी विरोध हुआ था. इस से पहले अक्सर सुनाई दिया है कि व्यापार का कोई मत या मजहब नहीं होता है लेकिन अब जो कुछ भी दिख रहा है उस से एक बार सोचने पर लोगों को मजबूर होना पड़ेगा कि क्या सच में अब व्यापार भी धर्म देखने लगा है.

विदित हो कि हिन्दू समाज अपने ऊपर जो आघात सबसे ज्यादा झेल्र रहा है, वो है लव जिहाद. इस आघात की शिकार अब तक हजारों लडकियाँ हो चुकी हैं और इस से ज्यादा अभी इस जाल में फंसी हुई है. ये मामला इतना गंभीर है कि इस पर NIA जैसी सर्वोच्च जांच एजेंसी का मत आ चुका है लेकिन इसकी जड़ें कितनी गहरी हैं ये अंदाजा अब प्रत्यक्ष तौर पर लगाया जा रहा है.

ज्ञात हो कि हिन्दू समाज का महत्वपूर्ण पर्व दीपावली नजदीक है. ऐसे में तमाम लोग अपने लिए आभूषण इत्यादि खरीदने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन ठीक उसी समय अग्रणी कही जाने वाली तनिष्क कम्पनी ने ऐसा विज्ञापन जारी किया है जो हिन्दू समाज ही नहीं बल्कि आम जनमानस में भी भारी नाराजगी की बड़ी वजह बन रहा है और आम लोगों का भी कहना है कि उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी.

गौर करने योग्य है कि तनिष्क ने अपने नये विज्ञापन में एक गर्भवती हिन्दू महिला को मुस्लिम के घर निकाह कर के आई बताया है और ये जताने का प्रयास किया है कि जब कोई हिन्दू महिला किसी मुस्लिम से निकाह करती है तो उस मुस्लिम घर में उसका काफी ध्यान रखा जाता है. घर का माहौल भी आकर्षक दिखा कर उसी तरफ आकर्षित करने के प्रयास किये गये हैं.

इस विज्ञापन के आते ही सोशल मीडिया में तनिष्क ब्रांड के प्रति लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुच गया है. लोगों ने एक स्वर में सामूहिक रूप से तनिष्क के बहिष्कार की मुहिम चलाते हुए ट्विटर पर  #BoycottTanishq अभियान छेड़ रखा है. देखें लोगों की प्रतिक्रिया और आक्रोश -

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार