सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

होटल लेवाना में लगी आग को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश, इन अधिकारियों पर गिरेगी गाज

गृह, ऊर्जा, नियुक्ति, एलडीए और आबकारी विभाग के अधिकारियों पर गिरेगी गाज, सभी अधिकारियों पर होगी विभागीय कार्रवाई, रिटायर्ड अधिकारियों के खिलाफ उनके विभागी नियमों का आलोक में होगी कार्रवाई

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Sep 11 2022 11:26AM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ

 
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में लखनऊ के होटल लिवाना सुइट्स अग्निकांड की जांच रिपोर्ट में लापरवाही के दोषी पाये गये गृह एवं दमकल विभाग सहित विभिन्न विभागों 19 अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।
 
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से शनिवार को देर रात जारी आदेश में जांच रिपोर्ट के आधार पर अनियमितता और लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ योगी ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। इनमें ऐसे सेवानिवृत्त अधिकारी भी शामिल हैं, जिन्होंने होटल को विभिन्न सुरक्षा मानकों के पालन की मंजूरी देने में गंभीर लापरवाही बरती थी।
 
यह कार्रवाई लखनऊ के मंडल आयुक्त एवं पुलिस आयुक्त की दो सदस्यीय समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गयी है। समिति ने अपनी रिपोर्ट शनिवार को गृह विभाग को सौंप दी थी। रिपोर्ट के आधार पर गृह, ऊर्जा, नियुक्ति, एलडीए और आबकारी विभाग के अधिकारियों पर गाज गिरेगी। दोषी पाये गये सभी अधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई होगी।
 
दोषी पाये गये अधिकारियों में गृह विभाग के तत्कालीन अग्निशमन अधिकारी सुशील यादव सहित चार अधिकारी, ऊर्जा विभाग के सहायक निदेशक (विद्युत सुरक्षा) विजय कुमार राव सहित तीन अधिकारी और नियुक्ति विभाग के पीसीएस अधिकारी महेन्द्र कुमार मिश्रा (लखनऊ विकास प्राधिकरण) शामिल हैं। इसके अलावा आवास एवं शहरी नियोजन विभाग में लखनऊ विकास प्राधिकरण के तत्कालीन सहायक अभियन्ता राकेश मोहन सहित आठ अधिकारियों एवं आबकारी विभाग में लखनऊ के तत्कालीन जिला आबकारी अधिकारी सन्तोष कुमार तिवारी सहित तीन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गाज गिरेगी।
 
गौरतलब है कि गत पांच सितंबर को शहर के अतिव्यस्त इलाके हजरतगंज में स्थित होटल लिवाना सुइट्स में बिजली का शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गयी थी। इसमें दो महिलाओं सहित चार लोगों की मौत हो गयी थी और आठ अन्य घायल हुए थे। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर होटल के मालिक एवं महा प्रबंधक सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार