सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Australia vs India Test Series: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया खेलेगी डे-नाइट टेस्ट

प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक 25-30 नंवंबर के बीच वनडे सीरीज़ खेली जाएगी. 4 से 8 दिसंबर के बीच टी-20 के मुकाबले खेले जाएंगे.

Abhishek Lohia
  • Oct 7 2020 1:23PM
दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण के बीच बड़े मुश्किल से क्रिकेट मैचों का आयोजन किया जा रहा है. इन दिनों बिना दर्शकों के बंद स्टेडियम में आईपीएल के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस बीच अच्छी खबर ये है कि कोरोना संकट के बीच भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा (India tour of Australia)  इस साल 26 नवंबर से होगा. खास बात ये है कि दोनों देशों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मैच डे-नाइट होगा. ये मैच एडिलेड में खेला जाएगा. इस दौरे पर वनडे और टी-20 के भी 3-3 मैच खेले जाएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरे का पूरा कार्यक्रम तैयार कर लिया है. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड को फिलहाल सरकार से हरी झंडी का इंतज़ार है.

कब-कब खेले जाएंगे मैच
क्रिकेट की बेवसाइट क्रिकइंफो के मुताबिक 10 नवंबर को आईपीएल खत्म होते ही भारतीय टीम यूएई से सीधे ब्रिसबेन पहुंचेगी. प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक 25-30 नंवंबर के बीच वनडे सीरीज़ खेली जाएगी. 4 से 8 दिसंबर के बीच टी-20 के मुकाबले खेले जाएंगे. इसके बाद भारतीय टीम पिंक बॉल वॉर्म-अप मैच खेलेगी और फिर विराट कोहली की टीम पहली बार विदेश में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने भी इस दौरे के कार्यक्रम पर हामी भर दी है.

पूरा कार्यक्रम
पहला टेस्ट मैच (डे-नाइट) एडिलेड में 17-21 दिसंबर को खेला जाएगा. दूसरा बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में होगा. जबकि नए साल यानी 7 जनवरी से सिडनी में तीसरा टेसट मैच खेला जाएगा. जबकि दौरे का आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन में 15 जनवरी से शुरू होगा. ऑस्ट्रेलिया में विदेश से आने वाले लोगों को 14 दिनों के क्वारंटीन में रखा जाता है. ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सरकार से क्वारंटीन के दौरान प्रैक्टिस के लिए परमिशन मांगने की तैयारी में है.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार