सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रधानमंत्री कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के नाम पर फिर से विचार करें: नेताजी के पोते

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल होने के समारोह में घोषणा की थी कि इसका नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगा।

Abhishek Lohia
  • Sep 29 2020 10:14PM
नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते और भाजपा नेता चंद्र कुमार बोस ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर करने के प्रस्ताव पर फिर से विचार करें ।

बोस ने ट्वीट किया, ‘‘ यह श्यामा प्रसाद मुखर्जी का अपमान होगा अगर कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट का नाम उनके नाम पर रखा गया, क्योंकि भारत की आजादी के बाद केपीटी के तहत डॉक का नाम नेताजी के नाम पर रखा गया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी खुद शर्मिंदगी महसूस करते। हम प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से इस प्रस्ताव को वापस लेने का अनुरोध करते हैं। ’’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनवरी में कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 साल होने के समारोह में घोषणा की थी कि इसका नाम श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम पर होगा।

देश के पहले उद्योग और आपूर्ति मंत्री मुखर्जी हिंदू महासभा के नेता और भारतीय जनसंघ के संस्थापक थे।

बोस ने प्रधानमंत्री और पार्टी के शीर्ष नेताओं अमित शाह और जेपी नड्डा को इस महीने की शुरुआत में पत्र लिखकर कुछ मुद्दे उठाए थे और चिंताएं व्यक्त की थी । बोस के मुताबिक 2021 के विधानसभा चुनावों के पहले इन मुद्दों का समाधान होना चाहिए ।

वह भाजपा उम्मीदवार के तौर पर कोलकाता दक्षिण सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार