सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पीएम आवास योजना(PMAY): फॉर्म भरने की अंतिम तारीख बढ़ी

​तीन लाख रुपए सालाना आय वाले लोग ही इन मकानों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ लोगों को आय व जाति प्रमाण पत्र लगाना जरूरी है।

Abhishek Lohia
  • Sep 27 2020 8:17PM

प्रधानमंत्री आवास योजना के फॉर्म भरने की तारीख एलडीए ने बढ़ा दी है। अब लोग 31 अक्तूबर तक एलडीए की शारदानगर विस्तार व बसंतकुंज योजना में बन रहे पीएम आवास योजना के मकानों के लिए आवेदन कर सकेंगे। 

प्रधानमंत्री आवास योजना के 4512 मकानों के लिए एलडीए ने पंजीकरण खोल रखा है। इसमें से 2256 मकान शारदानगर विस्तार तथा इतने ही बसंतकुंज में बनाए जा रहे हैं। करीब डेढ़ महीने पहले इनके लिए बुकिंग खोली गयी थी। अभी तक करीब 3300 मकानों के लिए ही बुकिंग हुई है। बाकी मकान खाली हैं।

 तीन लाख रुपए सालाना आय वाले लोग ही इन मकानों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के साथ लोगों को आय व जाति प्रमाण पत्र लगाना जरूरी है। कोरोना संक्रमण के चलते आय व जाति प्रमाण पत्र बनवाने में लोगों को दिक्कत हो रही है। इसी के चलते लोग फॉर्म नहीं भर पा रहे थे। मकान की कीमत 6.51 लाख रुपए है। इसमें से ढाई लाख रुपए सरकार सब्सिडी दे रही है। आवंटियों को केवल 4.01 लाख रुपए ही देना होगा।  

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार