सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

कौन हैं वो सिंधी समुदाय जिसे खत्म करते जा रहे हैं पाकिस्तान के कट्टरपंथी..

UN में सरकार पर लगे गंभीर आरोप , क्या है पाक में रहने वाले वाले सिंधी लोगो के अपरहणका मसला

Sudarshan News
  • Sep 25 2020 6:57PM


यूनाइटेड नेशन में  पाक में रहने वाले सिंधी लोगो का मसला उठा तो वही सरकार में खल बलि मच गयी . UN की सरकार अब सवालो के घेरे में आ चुकी है . इस पर विश्व सिंधी कांग्रेस के महासचिव लखू लुहाना का भी बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र परिषद से अनुरोद करते है कि सिंधी लोगो को पाकिस्तान एजेंसी से बचाने के लिए अपनी  जिम्मेदारी पूरी करे.  इस बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि अब अपराधियों को सजा दिलाने के लिए पाकिस्तान सरकार को जवाबदेह ठरना होगा . 

जेनेवा में कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कि एजेंसी से सिंधी लोगो के लापता किए जाने का सिलसिला बेरोकटोक जारी है. बता दे कि करीब 3 महीने से 60 से अधिक सिंधी लोगो का अपहरण हो चुका है . ये इसे अब आतंक फैलाने के लिए ही उपयोग किया जा रहा है

लंदन में स्थित ससंद के सामने  सिंधी के मसले को लेकर पहले भी प्रदर्शन किया जा चुका है . लंदन में स्थित सांसद में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ सिंधी बलोच फोरम ने विरोध प्रदर्शन किया था . नारे लगाये गए और ये नारे बलूचिस्तान  में किये जा रहे शोषण के खिलाफ के खिलाफ लगे. 
जो जबरदस्ती हटाये गए उनके खिलाफ प्रदर्शनकारियों ने नारे लगते समय बैनर भी हाथ मे लिए . इस नज़ारे में सिर्फ पाकिस्तान की सेना के अत्याचारों से जुड़े नारे लगे और साथ ही प्रदर्शन कार्यकर्ताओं ने  अपहत बलूच नागरिको के रिहाई की मांग की .
प्रदर्शन कार्यकर्ता ने बताया कि काफी निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया गया.  काफी लोगो को हिरासत में मार दिया गया.  इस बात की निंदा करते हद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अपील की बलूचिस्तान में जो हो रहा है उस पर ध्यान दे

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार