सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

राम मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या की जमीनों की कीमतों को लगे पंख... चार गुना तक बढ़ गई है कीमत

मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या की जमीनों की कीमतों को लगे पंख

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Sep 23 2020 2:44PM

जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की नींव पड़ी उसी दिन से यहां की जमीनों के दामों को मानों पंख लग गए हों। अब अयोध्या में बसने का सपना देखने वालों को इसे हकीकत में बदलने के लिए उसकी चौगुनी कीमत अदा करनी पड़ेगी। अभी इसके दामों में और बढ़ोत्तरी की पूरी संभावना बनी हुई है। रजिस्ट्री के दामों में भी 20 फीसदी इज़ाफ़ा हुआ है।

हालांकि, लोग बड़े आकार की जमीन की लिखा-पढ़ी करवाने से बच रहे हैं। इसकी वजह है कि अभी यह साफ नहीं है कि प्रदेश सरकार कहां और कितनी जमीन का अधिग्रहण करेगी। अयोध्या के प्रोपर्टी डीलरों की मानें, तो 14 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में जमीनों के दाम 700 रुपये स्कवायर फुट से बढ़कर 2000-3000 रुपये स्कवायर फुट तक पहुंच गये हैं। यूपी में सबसे महंगी जमीन अयोध्या में देखी जा रही है।

डीलर बताते हैं कि एक तरफ सरकार अंतरराष्ट्रीय लेवल का एयरपोर्ट, वातानुकूलित बस स्टेशन, अंतरराष्ट्रीय लेवल पर तैयार हो रहा अयोध्या का रेलवे स्टेशन के साथ कई बड़ी योजनाएं यूपी व केंद्र सरकार ने अयोध्या के लिए प्रस्तावित की है। जिसके कारण हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि विदेशों से भी पर्यटक बड़ी संख्या में अयोध्या पहुंचेंगे. जिसके लिए कई बड़ी कंपनियां अयोध्या में जमीनों की तलाश कर रही हैं। यही कारण है कि अयोध्या में जमीन की कीमत दिन दुनी रात चौगुनी बढ़ रही है।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

3 Comments

जय श्री राम

  • Guest
  • Sep 24 2020 11:48:24:377AM

Jai Shri Ram Ram Rajya will soon be a reality

  • Guest
  • Sep 23 2020 9:23:25:033PM

Jai Shri Ram Ram Rajya will soon be a reality

  • Guest
  • Sep 23 2020 9:03:50:147PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार