सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

प्रश्नपत्र लीक होने के बाद असम पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, CM ने दिए जांच के आदेश

असम में पुलिस उप निरीक्षक पद के लिए रविवार को आयोजित की गई लिखित परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो गया

Abhishek Lohia
  • Sep 20 2020 10:55PM
असम (Assam) में पुलिस उप निरीक्षक पद (Police Sub Inspector Post) के लिए रविवार को आयोजित की गई लिखित परीक्षा (Written Exam) का प्रश्नपत्र (Question Paper) लीक हो गया और राज्य भर में परीक्षा (Examination) शुरू होने के चंद मिनट के बाद ही इसे रद्द (cancel) कर दिया गया. अधिकारियों (officers) ने बताया कि प्रश्नपत्र लीक होने के बारे में तत्काल मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (Chief Minister Sarbananda Sonowal) को जानकारी दी गई, जिसके बाद उन्होंने परीक्षा रद्द किए जाने के आदेश दिए. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (DGP) को मामले की जांच (Investigate) करने के आदेश भी दिए.

अधिकारियों (Officers) ने बताया कि प्रश्नपत्र जिला पुलिस बलों (District Police Forces) की कड़ी निगरानी में थे. राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (The State Level Police Recruitment Board- SLPRB) के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा, 'प्रश्नपत्र (Question Paper) के चार अलग-अलग प्रारूप (pattern) थे. सुबह करीब 11:50 बजे मुझे वॉट्सऐप (Whatsapp) के जरिए एक संदेश (message) प्राप्त हुआ, जिसमें प्रश्नपत्र का एक प्रारूप था. मैंने तत्काल इसकी जांच (investigation) की तो दुर्भाग्य से यह चार में से एक प्रारूप था.'

प्रश्नपत्र लीक होने के बारे में तुरंत मुख्यमंत्री और डीजीपी को सूचना दी गई
उन्होंने कहा कि कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों (Superintendents of Police) ने कहा कि एसएलपीआरसी (SLPRB) के निर्देश के बाद परीक्षा तत्काल रोक दी गई. परीक्षा 12 बजे शुरू हुई थी. कुमार ने कहा कि प्रश्नपत्र लीक होने के बारे में तुरंत मुख्यमंत्री (CM) और डीजीपी (DGP) को सूचना दी गई और सोनोवाल ने परीक्षा रद्द (Exam canceled) करने के आदेश दिए.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार