सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

वाराणसी का मंडुआडीह रेलवे स्टेशन हुआ अब बनारस स्टेशन

वाराणसी के मंडुआडीह रेलवे स्टेशन को अब बनारस स्टेशन के नाम से जाना जाएगा... इसकी घोषणा रेलमंत्री पीयूष गोयल द्वारा की गई है...

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , Twitter: rajatkmishra1
  • Sep 18 2020 12:48AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी के मंडुआडीह रेलवे स्टेशन को अब बनारस स्टेशन के नाम से जाना जाएगा। यह घोषणा रेलमंत्री पीयूष गोयल ने एक ट्वीट के माध्यम से दी है। गोयल ने लिखा कि ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मंडुआडीह स्टेशन को अब पूरे देश में लोकप्रिय व प्रसिद्ध नाम बनारस से जाना जाएगा। 

गोयल ने लिखा कि उत्तर प्रदेश की महामहिम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा, केंद्र सरकार के अनापति पत्र के आधार पर इस स्टेशन का नाम परिवर्तित कर बनारस रखने की अनुमति दी गई।'बता दें कि किसी भी स्थान का नाम बदलने के प्रस्ताव को रेल मंत्रालय, डाक विभाग और सर्वे ऑफ इंडिया से अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने के बाद ही मंजूरी दी जाती है। किसी गांव या शहर या नगर का नाम बदलने के लिए शासकीय आदेश की जरूरत होती है। किसी राज्य के नाम में बदलाव के लिए तो संसद में साधारण बहुमत से संविधान में संशोधन तक की जरूरत होती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार