सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

तस्कर बूचड़खाने ले जा रहे थे गौवंशों को...चेकिंग के दौरान पकड़ाये...छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की घटना

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की पुलिस ने अवैध रुप से गौ तस्करी करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 09 नग गौवंशों को जप्त किया है।

Yogesh Mishra
  • Jul 17 2022 7:49PM



 

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले की पुलिस ने अवैध रुप से गौ तस्करी करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 09 नग गौवंशों को जप्त किया है।




छत्तीसगढ़ के अनेक क्षेत्रों में गौवंश तस्करी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। एक तरफ सरकार कई तरह की योजनाएं चलाकर के गौवंश संरक्षण की दिशा में बेहतर काम करने की दलील देती है, वहीं दूसरी ओर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों में भी गौवंश तस्करी के मामले बहुत तेजी के साथ बढ़ रहे हैं।





बलरामपुर पुलिस ने बताया कि रात्रि गस्त के दौरान रविवार के भोर में करीब 4:30 बजे लखनपुर से आ रहे पीकअप क्रमांक CG15 DX 8355 जिसमे तिरपाल ढँका था, संदेह के आधार पर थाना गेट के सामने रोककर चेक किया। वाहन में तीन व्यक्ति बैठे थे जिनसे पूछताछ करने पर पीकअप चालक, अपना नाम बाबूलाल, पिता-रामप्रसाद, एक अन्य व्यक्ति अपना नाम हुसैनी, पिता कुतुबुद्दीन अंसारी व बंधनराम बताये। 







पुलिसवालों ने वाहन के तीरपाल को जब हटवाकर देखा, तो उसमें 09 नग बछिया गाय रंग सफेद को क्रूरतापूर्वक बांधकर रखा गया था। जिसमें से 01 गौवंश की मृत्यु हो गई थी, जिसे आरोपियों ने झारखण्ड बूचड़खाना कटिंग के लिए ले जाना बताया। 






आरोपियों से जब बछिया गाय परिवहन के संबंध में वैध दस्तावेज पेश करने को कहा गया, तो उन्होंने कोई दस्तावेज पेश नहीं किए, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी बाबूलाल गढ़ेवाल, हुसैनी अंसारी, बंधन राम के विरूद्ध छ.ग. पशु परि.अधि. 2004 की धारा 4.6.10. एवं पशु कुरता निवारण अधि. 1960 की धारा 11 (घ) के तहत कार्यवाही करते हुए को उन्हें न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा दिया है।


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार