सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

लखनऊ: एक्शन मोड में नगर आयुक्त अजय द्विवेदी.. गंदगी फैलाने वाले इस बड़े प्रतिष्ठान पर की कार्यवाही...

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी की ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी.. गंदगी फैलाने वालों से वसूला जुर्माना.. सफाई का काम करने वाली एजेंसियों पर भी लगाया जुर्माना..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश , twitter - rajatkmishra1
  • Sep 11 2020 2:14PM

लखनऊ के नगर आयुक्त अजय द्विवेदी इस समय एक्शन मोड में है। अबसे कुछ दिन पूर्व की उन्होंने नगर निगम की पार्किंग में अवैध रूप से खड़ी गाड़ियों पर भारी भरकम जुर्माना लगाया था जिसके बाद पार्किंग में अतिक्रमण करने वाले सकते में आ गए थे। अजय द्विवेदी नगर निगम की पार्किंग की अनियमितताओं से लेकर गंदगी फैलाने वालों तक बेहद तल्ख लहजे में पेश आ रहे हैं।

आज सुबह तड़के नगर आयुक्त ने नगर निगम कि सभी जोनों का औचक निरीक्षण किया। जहां गंदगी फैलाने वालों के चालान काटकर जुर्माना वसूला गया। नगर आयुक्त ने विभिन्न व्यावसायिक प्रतिष्ठानों की मनमानी पर भी सख्त तेवर दिखाए। वहा फैली गंदगी को देखकर नगर आयुक्त का पारा हाई हो गया उन्होंने तत्काल हजरतगंज स्थित रॉयल कैफे के खिलाफ चालानी कार्रवाई की और मौके पर ही जुर्माना वसूला।

उन्होंने निरीक्षण के दौरान सफाई संबंधित कार्यों को संतोषजनक नहीं पाया और इसी के तहत नगर आयुक्त ने सफाई में लापरवाही के लिए सफाई एजेंसी शार्क अटैकिंग तथा लायन सिक्योरिटी सर्विसेज पर दस दस हजार का जुर्माना लगाया और साथ ही कार्य में शिथिलता बरतने वाले कर्मचारियों को भी जमकर फटकार लगाई।

नगर आयुक्त ने कैटल कैचिंग दस्ता और प्रवर्तन दल के सहयोग से लखनऊ नगर निगम क्षेत्र कुकरैल बंदे के किनारे अवैध डेरियो को हटाने का विशेष अभियान चलाया जिसके अंतर्गत 16 भैंसे और 4 गायों कुल 20 पशुओं को पकड़कर पीजीआई कांजी हाउस में बंद करवाया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार